Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पूर्व विधायक प्रवीन कुमार के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी मतदान केन्द्र चिम्बलहार ने मुख्यमन्त्री को दिया मांग पत्र


  • पालमपुर 9 अगस्त ,प्रवीण शर्मा
    धर्मशाला वाया चचियां राज मार्ग के वीच मैंहजा लटवाला चोक के साथ कल कल वहती न्यूगल खड्ड के ऊपर एवं धोलाधार के आंचल में बने 120 मीटर लम्बे खूबसूरत पुल के उदघाटन पर्व पर यहाँ साथ लगते मतदान केन्द्र चिम्बलहार जिसके कि पूर्व विधायक प्रवीन भी निवासी है ने स्थानीय भाजपा की टीम के साथ मुख्यमन्त्री महोदय का स्वागत करते हुए टोपी , मफलर व समृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया ओर मुख्यमन्त्री की सेवा में मांग पत्र प्रेषित किया ।




ज्ञापन में सर्वप्रथम पालमपुर में खण्ड विकास कार्यालय , चचियां में उप तहसील खोलने , चिम्बलहार में इनडोर स्टेडियम , कुण्डन ( बडसर ) में काऊ सेंचुरी के शिलान्यास के अतिरिक्त चिम्बलहार में पंचायत द्वारा बनाए गये ओपन योगा फिटनेस ( जिम ) पार्क का शीध्र लोकार्पण करने का मुख्यमन्त्री से आग्रह किया गया है। मांग पत्र में तर्क के साथ कहा गया है कि पालमपुर विधानसभा क्षेत्र में अपना किसी प्रकार का कोई खण्ड विकास कार्यालय नहीं है बल्कि इस हलके की जनता और विशेष कर चुने हुए पंचायत प्रतिनिधियों को तीन-तीन खण्ड विकास कार्यालयों भवारना , पचरुखी व बैजनाथ का दरबारी बनना पड़ता है । जबकि सुलह विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत भवारना , भेडू महादेव इसी तरह जयसिंह पुर हलके में पंचरुखी व लम्बा गांव खण्ड विकास कार्यालय पडते है । चिम्बलहार के बूथ अध्यक्ष सुवे मेजर जोबन सिंह , बूथ पालम प्रधान संजय कुमार व वी एल ए पूर्व उप प्रधान राजेन्द्र कुमार ने का सुझाव है कि बिना आर्थिक बोझ के युक्तिकरण के तहत इन दोनों हल्कों में कार्यरत दो दो खण्ड विकास कार्यलर्यों में से एक को पालमपुर तो दूसरे को ज्वालामुखी में शिफ्ट करने की कृपा करें । ऐसा करने से प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में सभी विधानसभा क्षेत्रों में स्वतंत्र खण्ड विकास कार्यालय हो जाएंगे । इनका कहना है कि इसी के साथ पालमपुर हलके के अंतर्गत चचियां जोन में लंबे समय से उप तहसील खोले जाने की मांग चली आ रही है ऎसे में कई सरकारें आई और कई चली गई । हमारा आग्रह है कि वर्षों से चली आ रही इस मांग को पूरा करने की मांग की।

इसके अतिरिक्त चिम्बलहार में प्रस्तावित इनडोर स्टेडियम के लिए टोकन मनी के रूप में तीस लाख रुपये सरकार ने मंजूर किए हैं । इसी के साथ कुण्डन (बडसर) में काऊ सैन्चूरी के निर्माण के लिए भी टोकन मनी के रूप में एक करोड आयोग द्वारा मंजूर किया जा चुका है । उन्होंने आग्रह किया कि इनका शिलान्यास करने व चिम्बलहार में स्थानीय पंचायत ने शानदार ओपन योगा फिटनेस ( जिम )पार्क का निर्माण किया है का भी लोकार्पण करने की मांग की।

Post a Comment

0 Comments

पौंग बांध घाटी में स्थित शिव मंदिर की लिफ्ट/ ट्राली  टूटने से उसमें सवार चार लोगों में दो की मौ@त