Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

कोविड सेंटर पपरोला में जल्द पाइप लाइन के जरिए बिस्तरों तक पहुंचेगी ऑक्सीजन

क्या है कोबिड सेंटर पपरोला की स्थिति,क्या कहते हैं आर्युवेदिक हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक कुलदीप बरवाल।



  • बैजनाथ ,रितेश सूद
    राजीव गांधी आर्युवेदिक हॉस्पिटल पपरोला में बने कोविड सेंटर में जल्द पाइप लाइन के जरिए बिस्तरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की बात जिला प्रशासन ने कही है,जिलाधीश ने कमेटी को कहा है कि तीन दिन के अंदर ऑक्सीजन की पाइप लाइन सुचारू रूप से कार्य करना शुरू हो जाए ऐसा सुनिश्चित किया जाए,इसके लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया जिसमे मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा को चैयरमैन बनाया गया है। इसके अलावा एस डी एम बैजनाथ,चिकित्सा अधीक्षक आर्युवेदिक हॉस्पिटल पपरोला,डीएसपी बैजनाथ,अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग,अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग,अधिशाषी अभियंता विधुत विभाग और प्लानिंग ऑफिसर जिलाधीश कार्यालय इसके सदस्य बनाए गए है। हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक कुलदीप बरवाल ने बताया कि तीन दिन में यहाँ पर पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा करने के प्रयास किया जाएगा ।




अगर इसके बीच कोई कोविड का मरीज आ भी जाता है,तो उनके पास हॉस्पिटल में प्रयाप्त मात्रा में ऑक्सीजन के सिंलेडर उपलब्ध है वहां से मरीज को ऑक्सीजन उपलब्ध करवा दी जाएगी। उनका प्रयास रहेगा कि यहां पर आने वाले कोविड के मरीज जल्द यहां से स्वस्थ होकर अपने घर जाएं, मरीजों की पूरी देखभाल की जाएगी।गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर में पपरोला में बनाए गए कोविड सेंटर का निरिक्षण किया था,और यहां पर मरीजों को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं को जल्द पूरा करने के आदेश दिए थे।

हॉस्पिटल में नियमित तौर पर चल रही है ओ पी डी


आर्युवेदिक हॉस्पिटल पपरोला में नियमित रूप से ओ पी डी लग रही है और मरीजों को देखा जा रहा है।जानकारी देते हुए हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर कुलदीप बरवाल ने बताया कि अस्पताल में जो कोविड सेंटर बनाया गया है वो अस्पताल से काफी दूर है,जिसके लिए प्रवेश द्वार भी अलग है, लोगो को कोविड सेंटर बन जाने से घबराने की और डरने की कोई जरूरत नहीं है,उन्होंने कहा कि हॉस्पिटल में नियमित रूप से आई पी डी भी चलाई जा रही है उन्होंने बताया कि अस्पताल में इस समय सभी विभाग खुले है, और रोगियों की नियमित जांच डॉक्टरों द्वारा की जा रही है, सभी ओ पी डी में सुबह 10 बजे से डॉक्टर अपनी सेवा दे रहे है।

जल्द पूरा किया जाए ऑक्सीजन पहुंचाने का कार्य जिलाधीश कांगड़ा


राजीव गांधी आर्युवेदिक हॉस्पिटल पपरोला में बने कोविड सेंटर में जल्द पाइप लाइन के जरिए बिस्तरों तक ऑक्सीजन पहुंचाने की बात जिला प्रशासन ने कही है,जिलाधीश ने कमेटी को कहा है कि तीन दिन के अंदर ऑक्सीजन की पाइप लाइन सुचारू रूप से कार्य करना शुरू हो जाए ऐसा सुनिश्चित किया जाए,इसके लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया जिसमे मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा को चैयरमैन बनाया गया है,इसके अलावा एस डी एम बैजनाथ,चिकित्सा अधीक्षक आर्युवेदिक हॉस्पिटल पपरोला,पुलिस उप अधीक्षक बैजनाथ,अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण विभाग,अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग,अधिशाषी अभियंता विधुत विभाग और प्लानिंग ऑफिसर जिलाधीश कार्यालय इसके सदस्य बनाए गए है। ।गौरतलब है कि सोमवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर में पपरोला में बनाए गए कोविड सेंटर का निरिक्षण किया था,और यहां पर मरीजों को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं को जल्द पूरा करने के आदेश दिए थे।

Post a Comment

0 Comments

95 हजार परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म