Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

द्रंग की स्नोर घाटी में पेयजल किल्लत शीघ्र होगी दूर-जवाहर ठाकुर

👉जल जीवन मिशन के तहत 7.74करोड़ रुपए मंजूर

👉घाटी की सात पंचायतों के हर घर को मिलेगा समुचित पानी

पधर,कृष्ण भोज

 द्रंग हल्के के इलाका स्नोर की सात पंचायतों में पेयजल किल्लत की समस्या को दूर करने के लिए जल जीवन मिशन के तहत 7.74करोड़ रुपए व्यय किए जाएंगे। क्षेत्र की कोटाधार, पाली, फर्स, कथियारी, टिक्कर, स्वाखरी और पलसेहड़ पंचायतों के लिए यह योजना तैयार की गई है। शीघ्र ही हर घर को समुचित पेयजल मुहैया करवाया जाएगा। 


यह बात विधायक जवाहर ठाकुर ने स्नोर घाटी की ग्राम पंचायत कथयारी में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। 

उन्होंने कहा कि योजना के तहत एक लाख लीटर की क्षमता का मुख्य भंडारण टैंक बनाया जाएगा। जबकि पचीस पचीस हजार लीटर की क्षमता के सात अन्य टैंक निर्मित किए जाएंगे। योजना के तैयार होने से इलाका स्नोर की जनता को पेयजल संकट से निजात मिलेगी। 



उन्होंने कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार सभी वर्गों के उत्थान के लिए बचनबद्ध है।  किसानों, बागवानों, मजदूरों और बेरोजगारों को लाभ पहुंचाने के लिए अनेकों कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हाल ही में द्रंग क्षेत्र का दौरा कर दो सौ करोड़ रुपए की विकासशील योजनाओं की सौगात जनता को दी है। जिसके लिए उन्होंने द्रंग की जनता की ओर से सीएम जय राम ठाकुर का आभार जताया।


उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की सभी पंचायतों में जनसंपर्क अभियान शुरू कर लोगों की समस्याएं घर द्वार पर सुनी जाएगी। वहीं विकास कार्यों का भी जायजा लिया जाएगा। उन्होंने ग्राम पंचायत टिक्कर, स्वाखरी और पलसेहड़ में भी पंचायत मुख्यालय में जाकर लोगों की समस्याएं सुनी। वहीं सबंधित विभागों के अधिकारियों को निराकरण करने के आदेश मौके पर दिए।



 इस दौरान अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग विवेक हाजरी, वन परिक्षेत्र अधिकारी अनु ठाकुर, दिविज कुमार, पंचायत प्रधान भूप सिंह, वंदना भंडारी, नर्वदा देवी, उप प्रधान मनी राम, लेवत राम, द्रंग मंडल भाजपा अध्यक्ष दलीप ठाकुर, ग्राम केंद्र अध्यक्ष दौलत राम, बूथ अध्यक्ष गेहर सिंह, तेज राम,भेद राम, निम्मत राम सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी