Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिम जन कल्याण संस्था तथा पालमपुर बेब जर्नलिस्ट यूनियन द्वारा किया पौधरोपण



👉पौधों की देखरेख की गई सुनिश्चित तथा बनाई जाएगी वाटिका

पालमपुर,मोनिका शर्मा

हिम जन कल्याण संस्था तथा पालमपुर वेब जर्नलिस्ट यूनियन द्वारा नगरी चचियां में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया । इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डीएफओ  नितिन पाटिल तथा विशिष्ट अतिथि के तौर पर डीएसपी पालमपुर गुरबचन सिंह ने भाग लिया। मुख्य अतिथि नितिन पाटिल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण योजनाएं चलाई जा रही है। जिसके अंतर्गत प्रदेश में हर व्यक्ति को प्रकृति की संवर्धन के लिए जोड़ने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि वनों के विस्तार के लिए तथा पेड़ों की सुरक्षा और नए पेड़ों को लगाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा महत्वपूर्ण योजनाओं के तहत कार्य किया जा रहा है । 
उन्होंने कहा कि आज कई समाजसेवी संस्थाएं तथा लोग प्रकृति की सुरक्षा के लिए आगे आ रहे हैं जो कि एक अच्छा प्रयास है। उन्होंने हिम जन कल्याण संस्था को बधाई देते हुए कहा की हिम जन कल्याण संस्था जो कार्य कर रही है इसी प्रकार और भी कई संस्थाएं आगे आ रही हैं जिसके लिए उन्होंने संस्था के पदाधिकारियों को बधाई दी। इस अवसर पर बोलते हुए गुरबचन सिंह ने कहा कि जो कार्य आज हम प्रकृति को बचाने के लिए करेंगे उस से आने वाली पीढ़ी को लाभ मिलेगा तथा इस प्रकार के कार्य में सभी को अपनी सहभागिता निभानी चाहिए उन्होंने इस अवसर पर इस कार्य के लिए संस्था के पदाधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि यह एक अच्छा प्रयास उनके द्वारा किया जा रहा है। 
इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष प्रवीण शर्मा ने कहा कि संस्था द्वारा हर वर्ष पौधरोपण किया जा रहा है। लेकिन इस बार पौधरोपण में एक विशेष कड़ी जोड़ी है। जिसमें संस्था द्वारा वाटिका का निर्माण नगरी चचियां में किया जा रहा है । जिसके लिए जहां पर यह पौधरोपण किया जा रहा है।

 वहां फेंसिंग करके पौधों की सुरक्षा सुनिश्चित की गई है और हिम जन कल्याण संस्था की चचियां इकाई इन पौधों की प्रतिदिन देख रेख करेगी और इनकी सुरक्षा और पौधों को बचाने के लिए और देखने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है। इस अवसर पर संस्था के पदाधिकारी विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस अवसर पर पालमपुर वेब जर्नलिस्ट यूनियन के सभी सदस्य तथा अध्यक्ष साहिल सनी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

एक महिला कैदी की संदिग्ध हालात में मौ#त