Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आर्थिक आधार पर आरक्षण नीति बनाए केंद्र और प्रदेश सरकार-भंगालिया

पधर(मंडी)। कृष्ण भोज
श्री राजपूत सभा पधर इकाई की 
बैठक बुधवार को सभा के अध्यक्ष गिरधारी लाल भंगालिया की अध्यक्षता में संपन हुई। बैठक में सभा के जिलाध्यक्ष एमसी चौहान ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। इस दौरान राजसभा के उत्थान को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। वहीं जातिगत आधार पर आरक्षण नीति का विरोध जताया गया। साथ ही सभा की सदस्यता बढ़ाने पर बल दिया गया। 
बैठक को संबोधित करते हुए एमसी चौहान ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार आर्थिक आधार पर आरक्षण की नीति बनाए। जिससे हर वर्ग हर जाति का गरीब तबका लाभान्वित हो सके। उन्होंने कहा कि जाति आधारित आरक्षण नीति का राजपूत सभा पुरजोर विरोध करती है। सरकार शीघ्र आर्थिक आधार पर आरक्षण नीति लागू नही करती है तो इसका खामियाजा चुनावों में अवश्य भुगतना पड़ेगा।
सभा के इकाई अध्यक्ष गिरधारी लाल ने कहा कि सभा ने सदस्यता बढ़ाने के लिए प्रक्रिया शुरू की है। जिसके तहत भारी संख्या में लोग सभा की सदस्यता ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजपूत सभा कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की पक्षधर है। इसके लिए भी सभा शीघ्र ही जागरूकता अभियान शुरू करेगी।
बैठक में इकाई सचिव निर्मल सिंह चौहान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पार्वती देवी, उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह, कोषाध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर, कार्यकारिणी सदस्य चमन लाल, दीवान सिंह, नंद लाल और रीना देवी भी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments

किसानों को हुआ भारी नुकसान,सुंडी रोग से गेहूं की पैदावार गिरी