Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय रूप देने में प्रयासरत: प्रो.एच.के.चौधरी

◆युनिशॉप में मिलेगें विश्वविद्यालय के लोगो लगे उत्पाद

पालमपुर , रिपोर्ट
चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.एच.के.चौधरी ने विश्वविद्यालय परिसर में युनिशॉप का लोकापर्ण किया। यूनिशॉप को देखने के बाद प्रो. चौधरी ने कहा कि देश-विदेश से आने वाले शोधार्थी, विद्यार्थी, वैज्ञानिक व आंगतुक अब चौसकु हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय में आकर अपनी खूबसूरत यादों को ताजा रखने के लिए संस्थान के चिन्ह (लोगो ) लगी वस्तुओं जिसमें स्मृति चिंह,चाबी के छल्ले, टी-शर्ट, नेकटाई, मग, स्टेशनरी सामान आदि को ले जा सकेगें। यह सामान उन्हें निचले हिमालय में बसे इस प्रमुख पहाड़ी कृषि विश्वविद्यालय में उनकी यात्रा की याद दिलाएगा।
उन्होंने कहा कि इस तरह की दुकानें प्रमुख विदेशी विश्वविद्यालयों में मौजूद हैं और छात्रों, कर्मचारियों और आगंतुकों के लिए ऐसी दुकान खोलना उनका सपना था। उन्होंने यह भी घोषणा की कि विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश की प्राकृतिक सुंदरता पर वार्षिक फोटोग्राफी प्रतियोगिताओं का आयोजन करेगा।


चयनित तस्वीरों को इस युनिशॉप के लिए स्मृति चिन्ह के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को अंतरराष्ट्रीय रूप देने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं, जो पहले से ही देश के शीर्ष दस कृषि विश्वविद्यालयों में शामिल है। उन्होंने वैज्ञानिकों से नए ज्ञान और अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिए विदेशी विश्वविद्यालयों का दौरा करने को कहा।

कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में फव्वारा लगाना, भवनों के लिए प्रकाश व्यवस्था आदि कार्य कर इसे सुंदर करने के प्रयास हैं। जल्द ही विश्वविद्यालय के नए प्रवेश द्वार के लिए काम शुरू किया जाएगा। इस प्रवेश द्वार के साथ ही सभी प्रमुख सुविधाओं के साथ शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनाया जाएगा ताकि विद्यार्थियों और परिसर में रहने वाले कर्मियों को दैनिक जरूरत की वस्तुएं यहीं मिल सकें।

कृषि विज्ञान महाविद्यालय के डीन डॉ डी.के. वत्स ने बताया कि संस्थान में युनिशॉप को खोलने का विचार कुलपति का था और अब यह ख्वाब साकार कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जल्द ही कर्मचारियों और छात्रों के लिए एक कैंटीन भी काम करना शुरू कर देगी। उद्घाटन समारोह में सभी संविधिक अधिकारियों, प्रमुखों, वैज्ञानिकों और छात्रों ने भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments

छोटा भंगाल की जनता के साथ भाजपा नेताओं ने किया सौतेला व्यवहार :-रविन्दर बिट्टू