Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

संसाल स्कूल में बच्चो की वर्दी का पैसा अन्य जगह खर्च करने पर नही मिली बच्चो को वर्दी


बैजनाथ, रितेश सूद
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल संसाल के स्कूली बच्चों को अब तक शिक्षा विभाग की और से दिए जाने वाले स्कूल वर्दियों की राशि न मिलने पर बच्चों के अभिभावकों में रोष व्याप्त है। बच्चों के अभिभावकों सुरेश ठाकुर, कुलदीप कुमार, प्रदीप कुमार, बीना देवी, अशोक कुमार, संजय ठाकुर ,पूर्ण चंद ,सुलेखा देवी, नेकराम, बुद्धि सिंह आदि का कहना है कि उनके बच्चों को अब तक बर्दिया की सिलाई का दो सो रुपए रुपए नहीं मिल सके हैं। 
बच्चों के अभिभावकों ने इस संबंध में स्कूल के प्रिंसिपल से बात करके वर्दियों की सिलाई की राशि उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। उल्लेखनीय है कि हर वर्ष मार्च में स्कूली बच्चों के लिए यह राशि स्कूलों में बच्चों की स्कूली वर्दियों की सिलाई से संबंधित खाते में जमा हो जाती है और बाद में बच्चों के खाते में जमा कर दी जाती है, बताया जा रहा है कि संसाल स्कूल के 200 बच्चों की करीब 40 हजार की राशि विभाग द्वारा स्कूल को भेज दी गई है। लेकिन इस राशि को स्कूल के किसी अन्य कार्य पर खर्च कर दिया गया है। 
स्कूल के प्रिंसिपल सुनील सिंह ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पूर्व ही कार्यभार संभाला है और खाते में पर्याप्त राशि न होने के कारण बच्चों को यह पैसा नहीं ट्रांसफर किया जा सका है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जांच की गई है और मामले को लेकर उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments