Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पेंशनर्स, कर्मचारियों तथा अधिकारियों को दिये 15 हजार करोड़ के लाभ : घनश्याम शर्मा

पालमपुर में जेसीसी की बैठक आयोजित

पालमपुर, रिपोर्ट
प्रदेश सरकार  पेंशनर्स, कर्मचारियों तथा अधिकारियों के प्रति संवेदनशील है। कोविड के कारण जब पूरी दुनिया की आर्थिकी संकट के दौर में थी उस समय भी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश के कर्मचारियों, अधिकारियों और पेंशनर्स को 15 हजार करोड़ से अधिक के वित्तीय लाभ दिए हैं। यह जानकारी उपमंडलीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में विशेष रूप से उपस्थित हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स एवं कर्मचारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने दी।एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया की अध्यक्षता में आयोजित पालमपुर उपमंडल स्तरीय संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में ज़िला प्रधान अजय खट्टा, उपमंडल प्रधान विकास गोस्वामी, महासचिव अजय नाग, विभिन्न विकास खण्डों के पदाधिकारी और उपमंडल के समस्तअधिकारी उपस्थित रहे।
     
हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स एवं कर्मचारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा ने कहा कि संयुक्त सलाहकार समिति के बैठक कर्मचारियों से सम्बंधित मसलों को सरकार तक पहुंचाने का सबसे सशक्त माध्यम है। उन्होंने कहा कि यह बड़ी अच्छी बात है कि संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक में कर्मचारियों से सम्बंधित मसलों के अलावा जनहित के मुद्दों को भी लाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी एवं अधिकारी एक पेड़ की दो शाखायें हैं जो सरकार की योजनाओं और नीतियों का लाभ आम आदमी तक पहुंचाने का कार्य करते हैं।  उन्होंने कहा कि जेसीसी की बैठकों में कर्मचारियों के अनुरूप अधिकारियों  को भी लाभ प्राप्त होते है।
     उन्होंने ने कहा कि जेसीसी की बैठक लगभग साढ़े 9 वर्षों बाद आयोजित हो रही है और बैठक को लेकर सभी में उत्साह देखने को मिला  है।
   इससे पहले संयुक्त सलाहकार समिति उपमंडल पालमपुर के अध्यक्ष एसडीएम पालमपुर डॉ अमित गुलेरिया ने हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स एवं कर्मचारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष घनश्याम शर्मा का बैठक में विशेष रूप में शामिल होने पर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों से संबंधित कुछ मुद्दों को यहीं अधिकारियों की सहमती पर सुलझाने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश पेंशनर्स एवं कर्मचारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष के इस बैठक में शामिल होने से कर्मचारियों से सम्बंधित नीतिगत और बड़े मसले सरकार के समक्ष सीधे पहुंचेंगे।
   बैठक का संचालन तहसीलदार पालमपुर सार्थक शर्मा ने किया। बैठक में कुल 25 मदो पर चर्चा की गई। इसमे पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सरकार को प्रस्तावना, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में पदोन्नति, लोहना में सामान्य आवासों के निर्माण को जारी धनराशि, पालमपुर में बचत भवन के निर्माण, निगम क्षेत्र में टेक्सी एवम ऑटो किराया निर्धारण, सब्जियों के दाम निर्धारण, पालमपुर ट्रैफिक व्यवस्था,  पालमपुर नगर निगम क्षेत्र में डोर टू डोर कचरा एकत्रित करने इत्यादि के अलावा भी कर्मचारियों से सम्बंधित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई। अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान निकाला गया और कुछ मुद्दों को आगामी कार्यवाही के लिये सरकार को प्रेषित किया गया।

Post a Comment

0 Comments

नंगल फ्लाईओवर पर तीन गाड़ियां आपस में टकराई