Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

एबीवीपी कृषि विश्वविद्यालय इकाई ने परीक्षा परिणाम में आ रही अनियमिताओं को लेकर कम्युनिटी साइंसेज महाविद्यालय के डीन का किया घेराव

पालमपुर, रिपोर्ट 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कृषि विश्वविद्यालय इकाई द्वारा आज कम्युनिटी साइंसेज महाविद्यालय में परीक्षा परिणाम में आ रही अनियमिताओं को लेकर कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के कम्युनिटी साइंसेज महाविद्यालय के डीन का घेराव किया गया। इकाई अध्यक्ष अंकित ठाकुर ने बताया की कम्युनिटी साइंसेज महाविद्यालय में पिछले काफी समय से वर्तमान के सभी सभी कक्षाओं के छात्रों का परिणाम लंबित है। विद्यार्थियों के बार बार बोलने के बावजूद भी प्रशासन कोई कदम नही उठा रहा है। 
जिस कारण विद्यार्थियों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इकाई सचिव अभय वर्मा ने बताया की 2019 बैच अपने अंतिम सत्र (8वें सेमेस्टर) में पहुंच गया है और शैक्षणिक कैलेंडर के अनुसार 29 मई को इन विद्यार्थियों की डिग्री समाप्त हो जाएगी परंतु अभी तक  तृतीय वर्ष के द्वितीय सत्र (छठे सेमेस्टर)  का परिणाम भी घोषित नही किया गया है। जो की पिछले वर्ष जुलाई माह में ही जारी किया जाना था। 
परिणाम न आने के कारण विद्यार्थियों को भविष्य में होने वाले दाखिले या नौकरी के लिए एक वर्ष गवाना पड़ सकता है । इसके साथ ही 2020 बैच के द्वितीय वर्ष के प्रथम सत्र (तीसरे सेमेस्टर) का रिजल्ट लेट आने के कारण  विद्यार्थियों को अगले सत्र में कोर्स  रिपीट की स्थिति में भी समस्या आ रही है । इसी बैच के द्वितीय वर्ष के द्वितीय सत्र (चौथे सेमेस्टर)  का परिणाम भी अभी तक घोषित नही किया गया है । जबकि वर्तमान में इस बैच के विद्यार्थी पांचवे सेमेस्टर के अंतिम अवधि परीक्षा दे रहें हैं। 
2021 बैच जो की अब द्वितीय वर्ष में प्रवेश कर चुका उन विद्यार्थियों के पूरे प्रथम वर्ष का परिणाम घोषित करने में भी महाविद्यालय प्रशासन असमर्थ है। जिस कारण विद्यार्थी स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई करने में भी असमर्थ हैं। 
अतः इसी को देखते हुए आज एबीवीपी कृषि विश्वविद्यालय इकाई द्वारा कम्युनिटी साइंसेज महाविद्यालय के डीन का घेराव किया गया। इकाई सचिव अभय वर्मा ने कहा की महविद्यालय प्रशासन जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम में आ रही अनियमिताओं को दूर कर 10 दिन के भीतर सभी लंबित परिणाम जारी करे अन्यथा विद्यार्थी परिषद एक उग्र आंदोलन के लिए विवश होगी।

Post a Comment

0 Comments

कालंग से कुल्लू की तरफ आ रही गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त