Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पधर में केंद्र सरकार के खिलाफ पूर्व सैनिकों ने खोला मोर्चा

 बाजार में किया धरना प्रदर्शन एसडीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को ज्ञापन देकर वेतन विसंगति दूर करने की उठाई मांग

पधर,रिपोर्ट सोनिका ठाकुर 

 ओआरओपी-2 और पीबीओआर पेंशन विसंगति को लेकर पूर्व सैनिक मंडी जिला के सभी उपमंडल मुख्यालयों में मंगलवार को पूर्व सैनिकों ने केंद्र सरकार और रक्षा मंत्रालय के खिलाफ आक्रोश रैली निकाल कर धरना प्रदर्शन किया।उपमंडल मुख्यालय पधर में आयोजित धरना प्रदर्शन कार्यक्रम की अगुवाई पूर्व सैनिक सयुंक्त मोर्चा जिला मंडी के उपाध्यक्ष कैप्टन लाल ने की। आक्रोश रैली में पूर्व सैनिकों के साथ-साथ वीर नारियां और सेवारत सैनिकों के परिवारों के सदस्य भी शामिल हुए। इस दौरान पूरे बाजार में केंद्र सरकार के खिलाफ पूर्व सैनिकों ने जमकर धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की।वहीं एसडीएम सुरजीत सिंह के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति को ज्ञापन भी प्रेषित किया। 

कैप्टन चमन लाल ने कहा कि वन रैंक वन पेंशन के तहत ओआरओपी-1 और ओआरओपी-2 के बीच भारी वेतन विसंगति पैदा कर दी हैं। जिस कारण पूर्व सैनिकों में केंद्र सरकार और रक्षा मंत्रालय के खिलाफ भारी आक्रोश है। पिछले 10 वर्षों से पूर्व सैनिक से लेकर आनरेरी कमीशन ऑफिसर स्तर के सैनिक इस मामले में अनदेखी को लेकर संघर्ष पर उतारू हैं। लेकिन केंद्र सरकार और रक्षा मंत्रालय द्वारा कोई सुनवाई नहीं की जा रही है। इस मांग को लेकर पूर्व सैनिक विगत 20 फरवरी से जंतर मंतर में धरने प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं। लेकिन सरकार और रक्षा मंत्रालय कोई सुनवाई नहीं कर रहा है उन्होंने कहा कि भविष्य में इस विसंगति को दूर नहीं किया गया तो सभी पूर्व सैनिक फिर से धरने प्रदर्शन पर उतारू होंगे। जिसके लिए केंद्र सरकार पुर्णतः जिम्मेवार होगी। उन्होंने ओआरओपी वेतन विसंगति दूर करने के साथ साथ एमएसपी बराबर करने की भी मांग उठाई।


Post a Comment

0 Comments

अन्नपूर्णा का सहयोग सम्मान समारोह 6 को