Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने विधानसभा क्षेत्र के तहत भरमाड़ तथा भगवाल में 1.40 करोड़ से निर्मित दो ट्यूबवेलों का उद्घाटन किया

                      कृषि मंत्री ने किसानों को पशुधन रखने के साथ प्राकृतिक खेती अपनाने का आह्वान किया

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

कृषि और पशु पालन मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने विधानसभा क्षेत्र के तहत भरमाड़ तथा भगवाल में 1.40 करोड़ से निर्मित दो ट्यूबवेलों का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि इन ट्यूबवेलों के लगने से क्षेत्र के 76 किसानों की लगभग 33 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि जलशक्ति विभाग की ओर से जवाली विधानसभा क्षेत्र में लगभग 34 ट्यूबवेल लगाए जा रहे हैं।

 उन्होंने बताया कि जाइका फसल विविधीकरण प्रोत्साहन योजना के तहत जवाली विधानसभा क्षेत्र में 14 सिंचाई परियोजनाएं संचालित होंगी जिससे क्षेत्र की 620 हेक्टेयर भूमि को सिंचाई सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि इन सभी परियोजनाओं की डीपीआर बन चुकी है, जिस पर शीघ्र कार्य आरंभ कर दिया जाएगा।कृषि मंत्री ने किसानों को पशुधन रखने के साथ प्राकृतिक खेती अपनाने का आह्वान किया। इसके लिए प्रदेश सरकार की ओर से हिम गंगा योजना शुरू की गई है। राज्य सरकार किसानों से गाय तथा भैंस का दूध 80 और 100 रुपये में खरीद करेगी। इसके पश्चात कृषि मंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना तथा उनका निवारण किया। इससे पहले, जल शक्ति विभाग के अधिकारियों ने कृषि मंत्री को चंबा थाल देकर सम्मानित किया।




Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन