Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ग्राम पंचायत बेही पठियार के वार्ड न० 6 के निवासी अभी भी बिकास की गति को लेकर कोसों दूर

                                 इस रास्ते का नाम एम्बुलेंस रोड़ हरिजन बसती पठियार का निर्माण  करवाना था

ज्वाली,रिपोर्ट राजेश कतनौरिया 

जवाली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बेही पठियार के वार्ड  न० 6 के निवासी अभी भी  बिकास की गति को लेकर  कोसों दुर है!   वहां के स्थानीय निवासी  बिजय कुमार  , केवल सिंह, मांगो राम  , साहबू देवी  , त्रिशला देवी,  कांता देवी  , सुदेश कुमारी  , अंकुश, अंशुभ  व अभिषेक ने बताया कि हमारे आठ घरो को जाने वाला रास्ता सड़क से लेकर हमारे घरो की दूरी लगभग तीन सौ मीटर है! इस रास्ते के निर्माण के लिए बर्ष 2020 मै 2लाख 71 हजार स्वीकृत हुए थे! 

इस रास्ते का नाम एम्बुलेंस रोड़ हरिजन बसती पठियार का निर्माण  करवाना था! इस रासते का निर्माण के लिए 23 अगस्त 2023 को मसटोल इशु हुआ था  और 6 सितम्बर को डंगे  का निर्माण कार्य शुरू किया गया था  और 9 सितम्बर को बंद कर दिया गया! लोगों का कहना था कि प्रदेश सरकार का आदेश था कि जव तक क्रेशर  नहीं खुलेंगे तब  तक किसी भी बिभाग मै कोई भी निर्माण कार्य नहीं होगा! 

लेकिन पंचायत प्रधान द्बारा इस डंगे के निर्माण के लिए खड्ड का रेता बजरी लगा दिया गया जव हमने इसका विरोध किया तो प्रधान ने काम बंद कर दियाऔर अधूरा का छोड़ दिया गया ! ओर तव से लेकर अव तक लगभग तीन  महीने हो गये है ना तो प्रधान ने द्वारा काम शुरू किया है और ना ही रास्ते   से मिकचर को साईड करवाया है! यह दोनों चीजें रास्ते मैं पडी़ है! जिससे  आठ घरो के परिवारों को आने जाने मै मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है! उनहोंने इसकी शिकायत एस डी एम जवाली को भी की! जिसके चलते जांच के लिए , और कानगो  मौके पर आए थे!  लेकिन अभी कोई भी हल नहीं हुआ!  

स्थानीय लोगों का कहना है सरकार और प्रशासन से मांग की है की या तो प्रधान द्वारा काम शुरू करवा दे या फिर रास्ते  से मटिरियल ओर मिकचर को साईड करवा के रास्ते को कलेयर  करवा दे! क्योंकि हमारे परिवार मै कुछ बजुर्ग 85 बर्ष से ऊपर के है जिन्हें भी आने जाने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है! लोगों नै बताया कि अगर हमारे आठ घरो मै से कोई बीमार हो जाए तो उसे चारपाई मै डालकर मुख्य सड़क तक पहुँचाया जाता है! लोगों नै इसकी शिकायत कृषि मंत्री चौधरी चंद्र कुमार, बीडीओ नगरोटा सूरियां, एस डी एम जवाली को भी की लेकिन अभी तक कोई हल नहीं हुआ! जव इस बारे पंचायत प्रधान बाबू राम राणा  से बात हुई तो उन्होंने कहा मैंने काम लगाया था ! उनही घरो के एक वयकति से मेरे साथ गाली गलोच और झगड़ा किया था! जिसकी शिकायत पुलिस चौकी कोटला मै भी की थी! उसी के चलते काम बंद कर दिया था! मै दोवारा काम करवाने के लिए तैयार हूँ लेकिन काम मुझे शांति पूरवक  करने दे! राणा ने कहा की मिकचर हटाने के लिए हमारे पास लेबर नहीं है ! 


                                                                                                                                                                    


Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी