Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला कुल्लू में यात्रियों के लिए राहत, जलोड़ी दर्रा अटल टनल से बस सेवा बहाल

                                               औट-बंजार-सैंज हाईवे जलोड़ी दर्रा से बहाल हो गया है

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

यात्रियों के लिए राहत की खबर है। बर्फबारी के बाद जलोड़ी दर्रा और अटल टनल रोहतांग से एचआरटीसी की बस सेवाएं फिर से बहाल हो गई हैं। औट-बंजार-सैंज हाईवे जलोड़ी दर्रा से बहाल हो गया है।हाईवे पर पांच दिन बाद बस सेवाएं शुरू होने से बाह्य सराज की 69 पंचायतों की 1.30 लाख आबादी को सुविधा मिली है। अभी तक लोग पैदल या फिर टैक्सी में सफर करने को मजबूर थे। 

सोमवार को कुल्लू-बागासराहन वाया रामपुर, कुल्लू-थनोग, कुल्लू से रामपुर बसों का संचालन किया। इसके अलावा कुल्लू से रामपुर-बागीपुल रूट की निजी बस सेवा भी शुरू हुई।जलोड़ी दर्रा से गुजरने वाले सभी रूट एचआरटीसी के लिए कमाऊ रूट हैं। बसों की आवाजाही से बाह्य सराज के आनी और निरमंड के लोगोंं ने राहत की सांस ली है। एचआरटीसी बंजार के अड्डा प्रभारी जगदेव ने कहा कि सोमवार को तीन बसें जलोड़ी दर्रा के पार हुईं। बाह्य सराज की तरफ से आने वाली बसें भी कुल्लू पहुंची हैं।

इधर, अटल टनल होकर भी तीन दिन बाद एकमात्र बस केलांग से मनाली के लिए आई। कुल्लू से केलांग जाने वाली बसें नहीं जा पाईं। बताया जा रहा है कि धुंधी से साउथ पोर्टल के बीच उतराई और चढ़ाई होने से बसों को नहीं चलाया गया। मंगलवार को अगर मौसम साफ रहता है तो कुल्लू और मनाली से चलने वाली चार बसों को शुरू किया जा सकता है।कुल्लू में तैनात केलांग डिपो के अड्डा प्रभारी रतन ने बताया कि मनाली के लिए केलांग से सुबह 11:00 बजे बस आई थी और दोपहर बाद वापस भी गई है। केलांग में फंसी किलाड़ की बस को भी कुल्लू लाया गया है। दोपहर के आसपास ऊंचे इलाकों में बर्फबारी होने से कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। इसका असर कुल्लू-मनाली के बाजारों में देखने को मिला। ठंड बढ़ने से लोग घरों में दुबके रहे।



Post a Comment

0 Comments

सात एचपीएस अधिकारियो को पुलिस अधीक्षक का रूप मे नियुक्ति