Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडंगज नववर्ष के जश्न के लिए सैलानियों से गुलजार हुई

                                       नए साल की खुशी में लोग रातभर झूमते रहे बांहे फैलाए

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

पर्यटन नगरी धर्मशाला-मैक्लोडंगज नववर्ष के जश्न के लिए सैलानियों से गुलजार हुई। पूरा दिन मैक्लोडगंज और भागसूनाग में सैलानियों की भारी चहल-पहल रही। वहीं, शाम को भीड़ एकाएक बढ़ गई। इस वजह से वाहन चालकों को जाम का सामना भी करना पड़ा। शाम के समय मैक्लोडगंज के मुख्य चौक पर्यटकों से पैक रहा। नव वर्ष के मौके पर सभी होटल पूरी तरह से पैक रहे, इससे पर्यटन कारोबारी खुश नजर आए। नववर्ष मनाने के लिए पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज में पर्यटक विभिन्न राज्यों से स्पेशल वोल्वो बसों और ग्रुपों में आते रहे।

देर रात पहुंचे पर्यटकों को होटलों में कमरे लेने में भी दिक्कतें पेश आई। दोपहर को दलाईलामा मंदिर मार्ग पर अव्यवस्थित पार्किंग की वजह से जाम की स्थिति बनी रही। हालांकि जिला पुलिस की ओर से सुरक्षा सहित यातायात व्यवस्था के लिए तीन रिजर्व तैनात की गई थी। यही नहीं, मैक्लोडगंज और धर्मशाला पुलिस थाना का स्टाफ भी नववर्ष के लिए मुश्तैद था, लेकिन जब पर्यटक उमड़ते हैं तो निश्चित है कि जाम तो लगेगा ही। पर्यटकों ने मैक्लोडगंज के मुख्य चौक पर एकत्रित होकर नववर्ष का स्वागत किया। उधर, एएसपी हितेश लखनपाल ने बताया कि नववर्ष पर उमड़ने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए बेहतर व्यवस्थाएं की गई हैं। जाम की स्थिति से निपटने के लिए भी अतिरिक्त पुलिस जवान तैनात किए गए हैं। इसके अलावा कोतवाली से मैक्लोडगंज जाने वाले वाहनों के लिए वन वे व्यवस्था की गई है।

शनिवार को कडंवाल और भदरोया से जिला कांगड़ा में करीब एक हजार वाहनों ने प्रवेश किया। शनिवार को कंडवाल बैरियर से 550 और भदरोया बैरियर से 445 वाहनों ने प्रवेश किया। इन सभी वाहनों में से सबसे अधिक सैलानी मैक्लोडगंज में नव वर्ष का जश्न मनाने वाले शामिल हैं।नव वर्ष के मौके पर सभी होटलों में डीजे पार्टी के अलावा अन्य कार्यक्रम भी अपने मेहमानों के लिए आयोजित किए। रात 12 बजते ही सैलानियों ने नाच-गाकर नए साल का स्वागत किया। वहीं, मैक्लोडगंज के मुख्य चौक पर एकत्रित हुए लोगों ने रात 12 बजे एक-दूसरे को गले मिलकर नए साल की शुभकामनाएं दीं। सभी होटलों में विभिन्न प्रकार के पकवान सैलानियों के लिए परोसे गए। कई होटलों में नाइट पार्टी के लिए कपल एंट्री रखी गई थी।कांगड़ा पुलिस की ओर से नववर्ष को ध्यान में रखते हुए पुलिस जवानों को जगह-जगह तैनात कर रखा था। जाम की स्थिति या हुड़दंगबाजी न हो इसके लिए भी रात तक पुलिस जवान ड्यूटी देते रहे। वहीं, कई स्थानों पर चैकिंग के लिए पुलिस की ओर से नाके भी लगाए गए थे।




Post a Comment

0 Comments

बाढ़ से बचाब के लिए चक्की पुल पर लगेगी 109 करोड़ की  सुरक्षा दीवार