Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

31 मार्च तक मेडिकल कॉलेज निरीक्षण और मान्यता के लिए आवेदन कर सकेंगे

अटल मेडिकल और अनुसंधान विश्वविद्यालय नेरचौक ने मान्यता और निरीक्षण को लेकर आवेदन की तिथि 31 मार्च तक बढ़ा दी है। 

मंडी , हिमाचल प्रदेश

मान्यता और निरीक्षण के लिए मेडिकल विवि नेरचौक ने मेडिकल शिक्षण संस्थानों को बड़ी राहत प्रदान की है। अटल मेडिकल और अनुसंधान विश्वविद्यालय नेरचौक ने मान्यता और निरीक्षण को लेकर आवेदन की तिथि 31 मार्च तक बढ़ा दी है। संस्थान बिना किसी लेट फीस के 31 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं।


 

इस फैसले से मेडिकल, डेंटल, होम्योपैथी, नर्सिंग कॉलेज की पढ़ाई करवा रहे शिक्षण संस्थानाें को मान्यता लेने के लिए समय मिल गया है। 31 मार्च तक आवेदन करने वाले शिक्षण संस्थानों को लेट फीस नहीं देनी लेट फीस के साथ यह शिक्षण संस्थान अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।


 विवि ने लेट फीस भरने का शेड्यूल भी जारी कर दिया है। इसके मुताबिक शिक्षण संस्थान प्रति कोर्स के हिसाब से इस तरह से लेट फीस के साथ आवेदन कर पाएंगे। एक अप्रैल से 30 अप्रैल तक लेट फीस 75,000 रुपये, एक मई से 31 मई तक लेट फीस एक लाख रूपये, एक जून से 31 जून तक डेढ़ लाख, एक जुलाई से 31 जुलाई तक दो लाख, एक अगस्त के बाद आवेदन करने के लिए लेट फीस दो लाख पचास हजार चुकानी होगी। 


इस बारे में अटल मेडिकल और अनुसंधान विवि नेरचौक के रजिस्ट्रार अमर सिंह नेगी ने बताया कि मान्यता, निरीक्षण और प्रमाण पत्र के लिए शिक्षण संस्थान 31 मार्च तक बिना किसी देरी शुल्क के आवेदन कर सकते हैं। लेट फीस के साथ अगस्त तक भी आवेदन किया जा सकेगा। अटल विवि के साथ अभी तक छह मेडिकल, चार डेंटल, 47 नर्सिंग, चार आयुर्वेदिक और एक होम्योपैथी कॉलेज को मान्यता प्राप्त है। इसके अलावा प्रदेश भर में अभी कई ऐसे शिक्षण संस्थान भी हैं, जो विवि मान्यता प्राप्त नहीं कर पाए हैं।



Post a Comment

0 Comments

सतलुज दरिया के तेज बहाव में एक बच्ची हुई दुर्घटना की शिकार