Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पेंशनरों ने सरकार को दिया 90 दिनों का अल्टीमेटम

                                              एरियर जारी करने के लिए 90 दिन का दिया अल्टीमेटम

कुल्लू,ब्यूरो रिपोर्ट 

पेंशनरों ने सरकार को 90 दिनों का अल्टीमेटम दिया है। इस अवधि में पेंशनरों ने सरकार से डीए और एरियर की किस्तें जारी करने की मांग की है। अगर सरकार ने पेंशनरों की मांग को नहीं माना तो पेंशनर सड़कों पर उतरकर अपने हक के लिए प्रदर्शन करेंगे।जिला मुख्यालय कुल्लू में शुक्रवार को हिमाचल पेंशनर फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है। 

इसमें डीए और एरियर की लंबित किस्तें जल्द जारी करने की मांग उठाई गई है। पेंशनर पिछले लंबे समय से प्रदेश सरकार से डीए, एरियर और लीव इन कैशमेंट की देय राशि जारी करने की मांग कर रहे हैं।अब पेंशनरों को आंदोलन की राह पकड़ने के लिए विवश होना पड़ रहा है। हिमाचल पेंशनर फेडरेशन के प्रदेश महासचिव टीडी ठाकुर ने कहा कि जिला कांगड़ा जिले के पालमपुर में 17 दिसंबर 2023 को पेंशनर संगठनों की संयुक्त बैठक हुई थी। 

इसमें सरकार को हर जिले से ज्ञापन भेजने का निर्णय लिया गया था।उसी निर्णय के आधार पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा गया है। जिला कुल्लू से भी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने एडीएम के माध्यम से मांगपत्र भेजा है, ताकि सरकार जागे और पेंशनरों को उनका हक दे। उन्होंने कहा कि सरकार को तीन माह का एल्टीमेटम दिया गया है। अगर मांगें नहीं मानी गईं तो पेंशनर सड़कों पर उतरने से गुरेज नहीं करेंगे।



Post a Comment

0 Comments

काले कपड़े पहन फीस वृद्धि के खिलाफ अभाविप का अनोखा प्रदर्शन