Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

बद्दी में हुए अग्निकांड में अब तक पांच की मौ@त की खबर

                                                      भीषण अग्निकांड में 30 कामगार हुए घायल

बिलासपुर,ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र झाड़माजरी के बद्दी में हिलटॉप स्थित परफ्यूम बनाने वाली अरोमा फैक्टरी में आखिरकार आग बुझा ली गई है। एनडीआरएफ ने साइट की संरचनात्मक सुरक्षा का आकलन करने के बाद बचाव व सर्च अभियान जारी है। अब तक नौ लापता कामगारों में से चार के शव फैक्टरी से बरामद हुए हैं। पांच अभी भी लापता हैं। वहीं, अग्निकांड प्रभावितों के परिजन भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।


 
अपनों की राह ताक रहे परिजनों की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे। आग पूरी तरह से बुझने के बाद ही लापता लोगों को ढूंढने का अभियान चलेगा। डीजीपी संजय कुंडू भी घटनास्थल पर थे। कुंडू ने कहा कि आग अब काबू में लग रही है। फॉरेंसिक टीम अंदर जाएगी और सबूत इकट्ठा करेगी।  कहा कि मामले की विस्त़ृत जांच के लिए एसटीआई का गठन किया है। एसटीआई टीम फिर घटना की जांच और निरीक्षण करेगी। कुंडू ने कहा कि शुक्रवार रात को प्लांट प्रंबंधक को गिरफ्तार किया और उसने स्वीकार किया कि घटना के समय इमारत के अंदर लगभग 85 लोग थे। इनमें से एक महिला की मौत हो गई। 30 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। 13 लोग लापता थे, जिनमें से 4 लोग मिल गए हैं। अब लापता लोगों का पता लगाने के लिए ऑपरेशन चल रहा है। डीसी सोलन मनमोहन शर्मा ने कहा कि अभी तक चार शव फैक्टरी के अंदर से निकाले गए हैं। 

सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है। शव पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिए हैं। एसआईटी में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अशोक वर्मा, उप पुलिस अधीक्षक खजाना राम और बरोटीवाला के थाना प्रभारी एसआई संजय शर्मा शामिल किए गए हैं। एनआर अरोमा कंपनी के प्लांट हेड चंद्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया गया है। कंपनी के मालिक को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम रवाना हो चुकी है।  घटना के संबंध में पुलिस फिलहाल आग लगने के बाद लापता बताए गए लोगों की तत्काल तलाश कर रही है।अब तक की जांच के मुताबिक आग लगने के वक्त फैक्ट्री में कुल 85 लोग मौजूद थे। 30 घायल अवस्था में विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। एक महिला को मृत अवस्था में पीजीआई लाया गया और बाकी सुरक्षित बताए जा रहे हैं। हिमाचल पुलिस ने जनता से लापता व्यक्तियों के संबंध में किसी भी जानकारी के लिए तुरंत पुलिस नियंत्रण कक्ष से संपर्क करने की अपील की है। घटना से संबंधित किसी भी सुराग या जानकारी के लिए अशोक कुमार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  के मोबाइल नंबर(9816999000) पर संपर्क किया जा सकता है। 



Post a Comment

0 Comments

दो दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट