Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मनाली में ताज़ी बर्फबारी के बाद सैलानियों का लगा मेला

                                                 मालरोड भी पर्यटकों की आवाजाही से हुआ गुलजार 

मनाली,ब्यूरो रिपोर्ट 

बर्फबारी के बाद मौसम खुलते ही पर्यटन स्थलों में रौनक लौट आई है। मनाली से सोलंगनाला तक पर्यटकों का मेला लग गया। सोलंगनाला के लिए वाहनों की आवाजाही बंद रही लेकिन फोर बाई फोर वाहनों में कई पर्यटक सुबह ही सोलंगनाला पहुंच गए। नेहरुकुंड, बाहंग, हिडिंबा मंदिर में भी पर्यटकों की ठीकठाक भीड़ जुटी।मालरोड भी पर्यटकों की आवाजाही से गुलजार हो गया। 

तीन दिन तक मनाली में लगातार बर्फबारी होती रही। शुक्रवार को मौसम खुलते ही पर्यटक सैर सपाटे के लिए निकले। पर्यटकों ने सोलंगनाला, नेहरुकुंड में स्कीइंग का जमकर लुत्फ उठाया। सोलंगनाला में पर्यटकों ने स्नो स्कूटर समेत कई शीतकालीन खेलों का लुत्फ लिया।पुलिस ने वाहनों को नेहरुकुंड तक ही जाने की अनुमति दी थी।। सोलंगनाला की ओर से सड़क पर बर्फ हटाने का कार्य शुरू होने के बाद वाहनों को नेहरुकुंड में ही रोका गया। इससे पहले कई पर्यटक फोर बाई फोर वाहनों में सोलंगनाला पहुंच गए थे। 

कई पर्यटकों ने मालरोड में बर्फबारी के बीच खूब मस्ती की।स्कीइंग का लुत्फ भी उठाया। इसके अलावा हिडिंबा मंदिर में भी काफी संख्या में पर्यटक बर्फ देखने के लिए पहुंचे। यहां माता हिडिंबा के दर्शन के बाद पर्यटकों ने बर्फ का आनंद लिया। डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने बताया कि सड़कों पर बर्फ होने के कारण साधारण वाहनों को मनाली से आगे नहीं भेजा गया। फोर बाई फोर वाहन नेहरुकुंड तक भेजे गए। उन्होंने कहा कि सड़क से बर्फ हटाई जा रही है, ऐसे में फिलहाल सोलंगनाला की ओर वाहन नहीं भेजे जा रहे।




Post a Comment

0 Comments

4 मार्च से ऊना-हरिद्वार ट्रेन सेवा शुरू होगी