Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सरकार के अधीन हो सकता है माता कुनाल पत्थरी का मंदिर

                               माता कुनाल पत्थरी मंदिर को सरकार के अधीन करने की तैयारी

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

जिला मुख्यालय धर्मशाला के समीपवर्ती गांव सराह में स्थित माता कुनाल पत्थरी मंदिर जल्द ही सरकार के अधीन होने वाला है। जिला प्रशासन ने इस मंदिर के सरकारीकरण की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रशासन ने मंदिर ट्रस्ट को लेकर फाइल प्रदेश सरकार को भेज दी है। सरकार के स्तर पर ही अब इस पर निर्णय लिया जाएगा।

पिछले कुछ समय से मंदिर को लेकर विवाद चल रहा है। दरअसल वर्ष 2017 में माता कुनाल पत्थरी मंदिर सोसायटी का गठन किया गया। नियमों के तहत तीन सालों के बाद सोसायटी के चुनाव होने थे, लेकिन तीन साल का कार्यकाल पूरा होने के बाद भी निर्धारित समय पर कमेटी के चुनाव नहीं हो पाए थे।


इस पर गांव के कुछ लोगों ने प्रशासन के पास इस मामले की शिकायत की थी। बाद में जब चुनाव संपन्न हुए तो मतदान के अधिकार को लेकर भी विवाद रहा। मामला हिमाचल प्रदेश सहकारी सभाएं विभाग के रजिस्ट्रार के पास गया। अभी बीते दिनों ही सहकारी सभाएं विभाग के डिप्टी रजिस्ट्रार ने नए सिरे से निष्पक्ष रूप से चुनाव करवाने के निर्देश जारी किए हैं।


प्रशासन का मानना है कि मंदिर ट्रस्ट बनने से लोगों की आपत्तियां व शिकायतें भी दूरी जो जाएंगी। साथ ही मंदिर सरकार के अधीन होने से यहां पर बड़े स्तर पर विकास के कार्य करवाए जा सकते हैं। यह मंदिर पटवार घर चिलियां के तहत राजस्व मुहाल पट्ट के तहत आता है।


उधर, एसडीएम धर्मशाला धर्मेश रमोत्रा ने कहा कि मंदिर को ट्रस्ट के अधीन लाने को लेकर प्रक्रिया चल रही है। सरकार के स्तर पर इस पर निर्णय होना है।

Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख