Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल: 22 पुलों के निर्माण की केंद्रीय मंजूरी

                                    हिमाचल प्रदेश में 22 पुलों के निर्माण को केंद्र ने मंजूरी दी, जिसका खर्च 139.78 करोड़ रुपये होगा।

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश में 22 पुलों के निर्माण को केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना चरण-3 के तहत अनुमोदित किया है। इस संबंध में, केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश सरकार के प्रधान सचिव लोक निर्माण विभाग को स्वीकृति पत्र भेजा है। इन पुलों का मूल्य 139.78 करोड़ रुपये होगा। 


केंद्र सरकार 106.53 करोड़ रुपये खर्च करेगी, जबकि राज्य सरकार 33.25 करोड़ रुपये खर्च करेगी। ऊना जिले में सर्वाधिक ग्यारह पुल मंजूर हुए हैं। इसके अलावा, चंबा और कुल्लू में 1-1 पुल, कांगड़ा में 5 पुल और सोलन में 4 पुल मंजूर किए गए हैं। प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को हाल ही में पुलों को मंजूरी देने का प्रस्ताव भेजा था। 


हिमाचल प्रदेश में चरण तीन में 250 से अधिक सड़कें स्वीकृत हुईं, लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने बताया। बहुत सी सड़कों पर पुलों का निर्माण होना चाहिए था। लोक निर्माण अधिकारियों के साथ एक बैठक हुई। इसके बाद इसे योजना केंद्र को स्वीकृति के लिए भेजा गया। इन पुलों से लोगों को राहत मिलेगी। 


केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इन पुलों को लेकर हाल ही में मुलाकात की थी, उन्होंने कहा। जिला ऊना को 73.50 करोड़ रुपये, कांगड़ा को 39.19 करोड़ रुपये, सोलन को 16.79 करोड़ रुपये, कुल्लू को 7.11 करोड़ रुपये और चंबा को 3.19 करोड़ रुपये मिल गए हैं।


Post a Comment

0 Comments

शुरतंग नाले में भूस्खलन की चपेट में आई घटना