Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ऊंचे इलाकों में फिर बर्फबारी: 24 सड़कें बंद, दो हाईवे प्रभावित

                                        ऊंचे क्षेत्रों में फिर बर्फबारी, 24 सड़कें बंद

कुल्लू , ब्यूरो रिपोर्ट 

कुल्लू में मौसम एक बार फिर बदल गया है। मनाली के ऊंचे इलाकों में बुधवार शाम को बर्फबारी शुरू हुई। मनाली शहर सहित राज्य के निचले इलाकों में गरज से बारिश शुरू हो गई है। जलोड़ी दर्रा, सोलंगनाला, साउथ पोर्टल और कोठी सहित शीतलहर के समूची घाटी में बर्फ के फाहे गिरने से लोग घरों में रहने को मजबूर हैं। 


उधर, शिवरात्रि पर औट-बंजार-सैंज हाईवे-305 को फोर बाई फोर वाहनों के लिए बहाल नहीं किया गया। जिला मुख्यालय कुल्लू के साथ मनाली, बंजार, मणिकर्ण व भुंतर आदि क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को घर जाने में कठिनाई हुई है। बुधवार को भी 50 से अधिक लोग सोझा से खनाग तक बर्फ में आठ किमी पैदल चले। पिछले छह दिनों में करीब 350 लोगों ने जलोड़ी दर्रा पार किया है। 


वहीं, कुल्लू जिले में सभी 24 सड़कों पर यातायात ठप है। कुल्लू में सबसे अधिक दस सड़कें ठप हैं। मनाली में नौ सड़कें, बंजार में तीन और आनी-निरमंड में दो सड़कें बंद हैं। लाहौल के जनजातीय क्षेत्र में 135 के करीब सड़कें बंद हैं। मयाड़ घाटी सहित कई क्षेत्रों में छह दिन से बिजली नहीं मिली है। जिला प्रशासन ने पर्यटकों से मौसम को देखकर यात्रा करने की अपील की है। एडीएम कुल्लू अश्वनी कुमार ने कहा कि भारी बर्फबारी से हिमखंड का खतरा बना हुआ है, इसलिए लोग बर्फीलें इलाकों में आवाजाही करते हैं।

 



Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार