Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मेले और उत्सव समृद्ध संस्कृति के परिचायक : किशोरी लाल

 मुख्य संसदीय सचिव ने लोगों को सम्बोधित करते हुए मेला समिति को उत्सव के सफल और भव्य आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी

बैजनाथ,रिपोर्ट रितेश सूद 

पांच दिवसीय राज्य स्तरीय शिवरात्रि महोत्सव के समापन पर मुख्य संसदीय सचिव, कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, किशोरी लाल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।मुख्य संसदीय सचिव ने लोगों को सम्बोधित करते हुए मेला समिति को उत्सव के सफल और भव्य आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि बैजनाथ शिवरात्रि महोत्सव सदियों से यहां पर आयोजित होता रहा है और आने वाले समय में इस मेले के महत्व को और बढ़ाने के साथ भव्य आकार दिलवाने का प्रयास करेंगे।


 
उन्होंने कहा कि बैजनाथ शिवरात्रि लोगों की आस्था से जुड़ा पर्व है और लोगों का अटूट विश्वास का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि मेले और उत्सव हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं और इनके आयोजन से संस्कृति को सहेजने और अगली पीढ़ी तक जानकारी पहुंचाने में सहायता मिलती है। उन्होंने कहा कि शिवरात्रि महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बाबा बैजनाथ का आशिर्वाद प्राप्त किया और  विधानसभा क्षेत्र को करोड़ों की सौगात दी है।

 उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का बैजनाथ के लोगों के प्रति लगाव ही है कि मुख्यमंत्री ने बैजनाथ की सभी मांगों को एक साथ पूरा करने की घोषणा की है। इस अवसर पर सीपीएस ने पांच दिनों तक उत्सव में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने दंगल के विजेता और उपविजेता खिलाड़ियों को भी पुरस्कृत किया। उन्होंने इस अवसर पर उत्सव की स्मारिका और कैलेंडर का भी विमोचन कियाl  इससे पहले एसडीएम एवं मेला समिति के अध्यक्ष  देवी  चन्द  ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और उत्सव के सफलतापूर्वक आयोजन में सहयोग के लिये बैजनाथ के लोगों, मेला समिति के सरकार एवं गैर सरकारी सदस्यों का आभार प्रकट किया।





Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख