Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

ब्रिटेन के साथ अद्वितीय मैच: भारत-इंग्लैंड युद्ध से उत्तेजित होकर चमकेगा पर्यटन कारोबार

                भारत-इंग्लैंड मैच के चलते ऑफ सीजन में भी पर्यटन कारोबार बढ़ेगा, विमानन कंपनियों ने बढ़ाई उड़ानें
काँगड़ा, ब्यूरो रिपोर्ट

धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच ने पर्यटकों और खेल प्रेमियों को धर्मशाला की ओर खींचा है, साथ ही विमानन कंपनियों को अधिक उड़ानों की व्यवस्था करनी पड़ी है। भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच ने 7 मार्च से 11 मार्च तक धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हवाई उड़ानों की संख्या में भी बढ़ोतरी की है। 


इंडिगो के बाद स्पाइस जेट विमानन कंपनी ने भी गगल एयरपोर्ट पर उड़ानें बढ़ा दी हैं। इस बढ़ोतरी के लिए विमानन कंपनी ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से पत्राचार किया है और उड़ानों का शेड्यूल अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड किया है। अगले सप्ताह होने वाले टेस्ट मैच के दौरान गगल एयरपोर्ट पर पांच से अधिक विमान उतरेंगे। दो अन्य चार्टर्ड विमान भी एलायंस एयर के निकटतम एयरपोर्ट पर उतरेंगे। 


धर्मशाला में होने वाले टेस्ट मैच ने पर्यटकों और खेल प्रेमियों को धर्मशाला की ओर खींचा है, साथ ही विमानन कंपनियों को अधिक उड़ानों की व्यवस्था करनी पड़ी है। इंडिगो एयरलाइन्स ने पहले ही दस दिन के लिए अपनी दो उड़ानों के साथ एक अतिरिक्त उड़ान का कार्यक्रम जारी किया है, और स्पाइस जेट भी टेस्ट मैच के दौरान दो और उड़ानें शुरू करने जा रही है। मैच के दौरान भी एलायंस एयर के चार्टर्ड विमान गगल एयरपोर्ट पर उतरेंगे। 
साथ ही, पांच से अधिक विमान एयरपोर्ट पर उतरेंगे।  


मैच के दौरान हवाई यात्रा भी तीन गुणा अधिक महंगी हो गई है। अब एक यात्री की हवाई टिकट 20 हजार रुपये में है, जो पहले पांच से सात हजार रुपये में मिलती थी। मैच के दौरान गगल एयरपोर्ट के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि उड़ानों की संख्या बढ़ी है। 

Post a Comment

0 Comments

बिलासपुर में हादसा, खाई में गिरी कार