Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

शिमला, सोलन, सिरमौर के उपायुक्तों की चुनाव आयोग को शिकायत

                    केंद्रीय चुनाव आयोग से शिमला, सोलन और सिरमौर के उपायुक्तों की शिकायत

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग से शिमला, सोलन और सिरमौर के उपायुक्तों की शिकायत की है। पार्टी के महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखकर शिमला और सोलन जिलों के अधिकारियों को तत्काल स्थानांतरित करने की मांग की है। शिकायत है कि शिमला संसदीय क्षेत्र में चुनाव आयोजित करने का अधिकार सोलन और शिमला जिलों को है। 


कुछ अधिकारियों को उनकी नियुक्ति के तीन वर्ष भी हो चुके हैं। पुलिस अधीक्षक शिमला अर्की साेलन जिले से हैं। शिमला शोघी जिला शिमला से जुड़ा हुआ है। उपायुक्त सोलन और सिरमौर दोनों शिमला जिले से हैं। चुनाव आयोग को भेजी गई शिकायत में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनावों के साथ-साथ उपचुनावों की अधिसूचना जारी हो चुकी है, इसलिए प्रदेश में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनावों को सुनिश्चित करने के लिए इन सभी अधिकारियों को तुरंत स्थानांतरित किया जाए। 


2024 के लोकसभा चुनावों को सुरक्षित करने के लिए निर्वाचन विभाग ने पूरी कोशिश की है। राज्य मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने राज्य के सभी अंतरराज्यीय सीमाओं पर सुरक्षा कड़ी करने के निर्देश दिए हैं। ताकि राज्यों के सीमाओं पर स्थापित चेक पोस्टों की बेहतर निगरानी की जा सके, वे सीसीटीवी कैमरों से सुसज्जित हैं। सीमाओं पर सुरक्षा बलों की स्थापना और निगरानी की जा रही है। 


चेक पोस्ट 24 घंटे 7 दिनों तक काम करेंगे। सुरक्षाबलों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अवैध शराब और अधिक नकदी लेने वालों पर कड़ी नजर रखें। चेक पोस्ट से गुजरने वाले हर वाहन की सख्त जांच की जाए। ताकि जल्दी कार्रवाई की जा सके, किसी वाहन से अवैध शराब या नकदी की अधिक मात्रा मिलने पर तुरंत जिले के एसपी को सूचना दी जाए। केंद्रीय बल प्रदेश को लोकसभा चुनावों के लिए मिलने के बाद चेक पोस्ट पर भी तैनात किए जाएंगे। पंजाब को हरियाणा से अवैध शराब की खेप प्रदेश में न पहुंचे इसके लिए विशेष सतर्कता बरतने और सीमावर्ती राज्यों की पुलिस से भी सहयोग लेने के निर्देश दिए गए हैं।


 

कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में कांग्रेस टिकट की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को शिमला में मुख्यमंत्री सुक्खू से भी मुलाकात की। 1993 में वह बमसन से विधायक बन गया था। प्रेम कुमार धूमल ने भी दो बार चुनाव जीता है। उन्होंने प्रदेश युवा कांग्रेस का भी अध्यक्ष पद संभाला है। 2017 में कुलदीप पठानिया ने भी हमीरपुर से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीता था। 

वह बोहनी गांव, सुजानपुर विस क्षेत्र में रहते हैं। पठानिया सुक्खू के करीब है। पठानिया ने कहा कि पार्टी नेतृत्व के निर्देशों का पालन किया जाएगा। मुख्यमंत्री भी मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व उद्योग मंत्री कुलदीप कुमार से मिले। कुलदीप कुमार गगरेट और चिंतपूर्णी दोनों चुनाव लड़ते रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ओकओवर में आश्रय शर्मा, पूर्व मंत्री अनिल शर्मा के बेटे और पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित सुखराम के पोते से भी मुलाकात की। दोनों ने सूत्रों के अनुसार मंडी सीट पर चर्चा की है। आश्रय को भी कांग्रेस प्रत्याशी का विकल्प मानती है। बातचीत अभी भी जारी है। 

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां