Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सुजानपुर मे ब्लाॅक कांग्रेस की कार्यकारिणी भंग

                                            ब्लाक कांग्रेस सुजानपुर की कार्यकारिणी भंग, अयोग्य विधायक राजेंद्र राणा को झटका

हमीरपुर , ब्यूरो रिपोर्ट 

पार्टी ने अयोग्य घोषित विधायक राजेंद्र राणा के गृह विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर में व्यापक कार्रवाई की है। विधानसभा कांग्रेस कमेटी सुजानपुर को प्रदेश कांग्रेस की अनुमति से भंग कर दिया गया है, जिला कांग्रेस कमेटी हमीरपुर की सिफारिश पर। 


राजा के समर्थक सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष कैप्टन ज्योति प्रकाश, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष लेखराज ठाकुर, जिला कांग्रेस महासचिव जोगिंदर ठाकुर, ब्लॉक महासचिव डॉक्टर अशोक राणा और सुजानपुर ब्लॉक महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुमन अटवाल को पद से हटाया गया है। कुछ दिनों से यह नेता सीएम सुक्खू के खिलाफ और राजेंद्र राणा के पक्ष में बोल रहे थे। 


हमीरपुर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुमन भारती ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस की अनुमति से सुजानपुर ब्लॉक कांग्रेस कार्यकारिणी को तीन दिन पहले ही भंग कर दिया गया था। उनका कहना था कि अब कोई भी पार्टी के पदनाम का उपयोग नहीं कर सकता है। कांग्रेस को बदनाम करने वालों का स्थान नहीं है क्योंकि यह एक मजबूत विचारधारा है। कुछ लोग पार्टियों की पीठ में छुरा घोंपने की आदत डाल चुके हैं। 


ये लोग सगे नहीं हो सकते, चाहे वे किसी भी दल में जाएं। ऐसे लोगों को समाज ही अंततः सबक सिखाता है। सुप्रीम कोर्ट में बार-बार मुंह की खानी के बाद, इन लोगों में बौखलाहट चरम सीमा पर है, उन्होंने कहा। उनका कहना था कि हमीरपुर की जनता मुख्यमंत्री के साथ दृढ़ता से खड़ी है। राजेंद्र राणा के समर्थकों कैप्टन ज्योति प्रकाश, लेखराज ठाकुर, जोगिंदर ठाकुर, अशोक राणा और सुमन अटवाल ने एक संयुक्त बयान जारी कर कहा कि जिले का मुख्यमंत्री होने के बावजूद सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने पिछले सवा साल में विकास में हाशिये पर धकेल दिया है।


 विकास कार्यों को रोकने के साथ-साथ आम जनता को भी बदनाम किया गया है। मुख्यमंत्री ने चुने हुए विधायकों को बदनाम करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा, जो अयोग्य घोषित किया गया है, के बेटे अभिषेक राणा को फोन पर धमकी दी गई है। साथ ही, अज्ञात व्यक्ति ने राजेंद्र राणा और सुधीर शर्मा को पत्र लिखकर धमकी दी है। राजेंद्र राणा के कार्यालय में धमकी भरा पत्र आया है। 

जबकि मंगलवार शाम को अभिषेक राणा को एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर धमकाया है। फोन पर एक अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि बाप-बेटा सुधर जाओ, नहीं तो गंभीर परिणामों के लिए तैयार हो जाओ।  26 सेकंड की फोन कॉल में अभिषेक को एक अज्ञात व्यक्ति ने धमकी दी कि वह जो कर रहा था, उचित नहीं था। अभिषेक राणा  ने बताया कि उन्होंने थाना सुजानपुर में शिकायत दी है। फोन पर एक व्यक्ति ने उनसे बदतमीजी से बात की और धमकी दी कि अगर वे इसे अंतिम चेतावनी नहीं मानते तो गंभीर परिणामों का सामना करना पड़ेगा। एसपी हमीरपुर पदम चंद ने बताया कि फोन पर सुजानपुर थाना पुलिस को मामले की शिकायत मिली है। अनुसंधान जारी है।

Post a Comment

0 Comments

फिर शातिरों ने चली चाल एक युवक से तीन लाख की धोखाधड़ी