Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आचार संहिता के चलते हिमाचल पुलिस ने बार्डर एरिया में बढ़ाई चौकसी

                    आदर्श आचार संहिता के दौरान हिमाचल पुलिस ने बार्डर एरिया में अपनी चौकसी बढ़ा दी

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान पुलिस ने बार्डर और जिलों के बैरियर पर सतर्कता बढ़ा दी है। गाड़ी को चैकिंग के बाद ही हिमाचल प्रदेश और जिलों में प्रवेश दिया जाता है। पुलिस चुनाव के दौरान शराब, अन्य नशीले पदार्थों और धन वितरण पर पूरी निगरानी रखती है। 


पंजाब, हरियाणा से सटे हिमाचल के बॉर्डर क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल लगाया गया है। बिलासपुर, कांगड़ा, ऊना, सोलन, सिरमौर और सीमांत क्षेत्रों में नाकों की जांच जारी है। हिमाचल प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान आचार संहिता लागू की गई है। राज्य निर्वाचन विभाग ने स्थानीय पुलिस को तैनात किया है। अब तक राज्य में 15 मामले दर्ज किए गए हैं। 


लाखों नशीले पदार्थों को पकड़ा गया है। मजारी, दबट, जंडोरी, शेहलाघोड़ा और बिलासपुर-पंजाब सीमा पर भी पुलिस मुस्तैद है। नाकों पर हथियारबंद जवान खड़े हैं। बिलासपुर जिले से लगती 27 किलोमीटर लंबी पंजाब की सीमा पर भी नियमित गश्त की जाती है। यह उपाय किए गए हैं ताकि आदर्श आचार संहिता के दौरान हिमाचल प्रदेश में हालात न बिगड़े। 


हरियाणा की सीमा पर तैनात पावंटा पुलिस के जवान संदिग्ध तस्करों पर निगरानी रख रहे हैं। वहीं, बद्दी में पंजाब के रोपड़ को जोड़ने वाली सड़क पर ढेरोंवाला बैरियर, भरतगढ़ और बघेरी में चौकसी बढ़ी है, साथ ही पंजाब के कीरतपुर साहिब की ओर जाने वाली सीमा भी बढ़ी है। पुलिस महानिदेशक एसआर ओहजा ने कहा कि जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई है। बार्डर क्षेत्र में चौकसी बढ़ाने का अनुरोध किया गया है। आदर्श आचार संहिता के दौरान बैरियर पर भी अधिक पुलिस बल लगाया गया है। जिला पुलिस अधीक्षक हर दिन अपडेट देते हैं।



Post a Comment

0 Comments

दोनों तरफ की नालियों का पानी आरसीसी पाइप से सीर खड्ड तक पहुंचेगा