Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

16,000 श्रद्धालुओं की भक्ति भरी हाजिरी, मां चिंतपूर्णी के दरबार में

                        16 हजार श्रद्धालुओं ने रविवार को मां चिंतपूर्णी के दरबार में हाजिरी दी

ऊना , ब्यूरो रिपोर्ट 

रविवार को माता चिंतपूर्णी के दरबार में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। सुबह से ही भक्तों की कतारें लगनी शुरू हो गईं। 16 हजार लोगों ने माता चिंतपूर्णी के दरबार में हाजिरी दी। सुगम दर्शन प्रणाली के तहत 1100 रुपये की दर्शन पर्ची लेकर लिफ्ट से जाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या भी काफी बढ़ी। 


लिफ्ट पर भी भीड़ भरी लाइनों में खड़े श्रद्धालुओं को मुसीबत होती है क्योंकि लिफ्ट से जाने वाले भी मंदिर में उन्हीं लाइनों में शामिल हैं। दर्शनों के लिए लगी लाइनों की गति फिर से धीमी हो जाती है। सुरक्षा कर्मियों को हर दिन भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी। 


ज्यादा भीड़ देखकर बहुत से श्रद्धालु बाजार से दंडवत होकर वापस अपने घरों को चले गए। पीसी होमगार्ड जागीरी लाल और पूर्ण सिंह ने भीड़ में मंदिरों और दर्शनों के लिए लगी लाइनों में मोर्चा संभालकर व्यवस्थाओं को सुधारने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। 


उधर, एसडीएम अंब विवेक महाजन ने बताया कि माता चिंतपूर्णी के दरबार में नवरात्र का संचालक सुरक्षित चला गया है। हर गतिविधि पर निरंतर निगरानी है। नवरात्र में मंदिर परिसर और बाहर सबका सहयोग पुलिस और आम जनता से मिल रहा है। उन्होंने आम लोगों से भी अपील की है कि वे साफ-सफाई कायम रखें और कूड़े को स्थानीय कूड़ेदानों में ही डालें।  



Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां