Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

क्षेत्र में आशा वर्करों ने 285 घरों में बांटीं जरूरी दवाएं और क्लोरीन

                                                              परवाणू में डायरिया के 21 नए मरीज

सोलन,ब्यूरो रिपोर्ट 

परवाणू क्षेत्र से डायरिया के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को भी 21 नए डायरिया के मरीज ईएसआई अस्पताल परवाणू में पहुंचे। जिन्हें डॉक्टरों ने जरूरी दवाएं दीं। ऐसे में अब ईएसआई अस्पताल में ही 230 मामले डायरिया के हो गए हैं। जबकि निजी अस्पतालों में भी 100 से ज्यादा मामले हैं। बुधवार को ईएसआई ओपीडी में भी काफी भीड़ लगी रही।

वहीं स्वास्थ्य विभाग का घर-घर जाकर पानी की जांच करने का अभियान जारी है। बुधवार को भी आशा वर्करों की टीम ने परवाणू व इसके आसपास के क्षेत्रों में पानी की टंकियों में जांच की और लोगों को पानी की टंकियां साफ करने के लिए भी कहा। आशा वर्करों ने लोगों को क्लोरीन, ओआरएस घोल, दवाएं, जिंक भी बांटा। इस दौरान सेक्टर-1, 2, 6, गुम्मा, टकसाल, कामली, जाबली के 285 घरों में कुल 291 टंकियों की जांच की। गौर रहे कि उपायुक्त ने भी मंगलवार को स्वास्थ्य अधिकारियों को डायरिया से निपटने के लिए निर्देश जारी किए। 

उन्होंने पानी में क्लोरिनेशन करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने इससे निपटने के लिए जरूरी प्लान तैयार करने के लिए भी कहा है ताकि डायरिया का प्रकोप कम किया जा सके।उधर, इस बारे में खंड चिकित्सा अधिकारी धर्मपुर डॉ कविता शर्मा ने कहा कि ईएसआई अस्पताल में 21 नए डायरिया के मामले बुधवार को आए। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर दवाएं बांट रहा है। साथ ही टंकियों की जांच भी की जा रही है। जल्द ही डायरिया को नियंत्रित कर लिया जाएगा।




Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां