Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

मल्टी टास्क वर्कर एसडीएम के पास पहुंचे

          मल्टी टास्क कर्मचारी ने एसडीएम से कहा कि चार महीने हो गए और मानदेय नहीं मिला

मंडी, ब्यूरो रिपोर्ट

पिछले चार महीने से मंडी जिला के लोक निर्माण विभाग करसोग में काम कर रहे 126 मल्टी टास्क कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला है। ऐसे में बुधवार को एसडीएम करसोग के माध्यम से प्रदेश सरकार को नाराज मल्टी टास्क वर्करों ने पत्र भेजा। इसमें सरकार से जल्द ही मामले पर ध्यान देने की मांग की गई। 


मल्टी टास्क कर्मचारियों का कहना है कि विभाग से कई बार मानदेय जारी करने की मांग की गई, लेकिन हर बार मांग को अनसुना किया गया। ऐसे में सरकार को मामले को उठाना पड़ रहा है। उनका कहना है कि वे सिर्फ मासिक 4500 रुपये मिलते हैं और हर दिन आठ घंटे काम करते हैं। 


नियमों के खिलाफ मल्टी टास्क वर्करों को पांच किलोमीटर से बाहर भेजकर भी काम किया जा रहा है। एसडीएम करसोग राजकुमार ने बताया कि मल्टी टास्क वर्करों ने वेतन न मिलने के बारे में एक ज्ञापन भेजा है, जो जल्द ही सरकार को उचित कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा। लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुरेश कुमार चंदेल ने बताया कि मल्टी टास्क वर्करों को बजट के अभाव में मानदेय नहीं मिला है। 


बजट बनाने पर भुगतान एक बार में किया जाएगा। मल्टी टास्क वर्करों को 8 किलोमीटर के क्षेत्र में ही काम करना होगा। इस परिधि से बाहर काम करने पर सहायक अभियंता से रिपोर्ट मांगी जाएगी। 


Post a Comment

0 Comments

लकड़ीनुमा स्लेटपोश में दस कमरों का घर जलकर राख