Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

प्रतिभा सिंह की सोनिया गांधी से विक्रमादित्य सिंह के साथ मुलाकात

     प्रतिभा सिंह ने बेटे विक्रमादित्य सिंह के साथ सोनिया गांधी से मुलाकात की, कई मुद्दों पर चर्चा की

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने आज नई दिल्ली में अपने बेटे और राज्य के लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह के साथ कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इस दौरान कई विषयों पर चर्चा हुई। 


आपको बता दें कि कांग्रेस दो विधायकों को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी में है। पैनल में मण्डी संसदीय सीट से वर्तमान सांसद प्रतिभा सिंह के अलावा उनके पुत्र और मंत्री विक्रमादित्य सिंह का नाम भी है। पैनल में शिमला से विधायक विनोद सुल्तानपुरी, अमित नंदा, कांगड़ा से पूर्व मंत्री आशा कुमारी और पूर्व विधायक जगजीवन पाल हैं। 


हमीरपुर केवल सतपाल रायजादा का नाम अंतिम है। 11 और 13 अप्रैल को नई दिल्ली में प्रस्तावित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कांग्रेस के प्रत्याशी लोकसभा चुनाव और विधानसभा उपचुनाव के लिए निर्धारित होंगे। शनिवार को नई दिल्ली में समन्वय समिति और स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकों में संभावित प्रत्याशियों के नाम शार्टलिस्ट किए गए। 


सुजानपुर, धर्मशाला, बड़सर, गगरेट और लाहौल-स्पीति विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मजबूत प्रत्याशियों की खोज जारी है।  विवेक शर्मा को कुटलैहड़ सीट से बाहर निकाला जाना लगभग निश्चित है। प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ल, मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर और पूर्व मंत्री रामलाल ठाकुर ने कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में विचार विमर्श किया। विक्रमादित्य ने विशेष रूप से समन्वय समिति की बैठक में भाग लिया। विक्रमादित्य को मंडी संसदीय सीट से कंगना का मुकाबला करने में सक्षम माना जा रहा है। शिमला से छह बार सांसद रहे केडी सुल्तानपुरी के बेटे विनोद को भी चुनाव में उतारने की योजना है। 


Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां