Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने अपना नैतिक अधिकार खो दिया है

जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस ने अपना नैतिक अधिकार खो दिया है और यह सरकार सिर्फ कुछ दिनों की मेहमान है

मंडी, ब्यूरो रिपोर्ट

जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता, ने कहा कि कांग्रेस की सुख सरकार अब सत्ता में रहने का नैतिक हक नहीं है। उसने कहा कि सरकार कहां है? मुझे लगता है कि सरकार कहीं नहीं दिखाई देती। मंडी में लोकसभा चुनाव को लेकर मीडिया सेंटर का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने पत्रकारों को संबोधित किया। 


भाजपा हिमाचल प्रदेश लोकसभा चुनाव में पूरी तरह से जुट गई है, उन्होंने कहा। मंडी संसदीय क्षेत्र की प्रत्याशी कंगना रनौत भी 10 अप्रैल को वापस लौट जाएगी और 11 अप्रैल से अपना चुनाव प्रचार शुरू कर देगी।  उनका कहना था कि प्रदेश सरकार यहां कुछ दिनों की मेहमान है और यह पूरी तरह से गिर गया है। 


उन्हें बताया गया कि सरकार अब लोगों की दृष्टि से हट चुकी है, जहां वह पूरी तरह से कर चुकी है। हमें पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में जहां भाजपा की सरकार देश में होगी, वहीं प्रदेश में भी भाजपा की सरकार बनेगी क्योंकि राज्य में पहली बार छह विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव भी हो रहे हैं।  


उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना तय है क्योंकि कांग्रेस से छह विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं और तीन निर्दलीय विधायक भी भाजपा में शामिल होंगे, हालांकि उनका इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष के पास नहीं होगा, जो कानून के खिलाफ है। वह इस मामले पर भी अदालत जा सकते हैं।  क्योंकि इस्तीफा संवैधानिक तौर पर तुरंत मंजूर होना चाहिए।


साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार में सीपीएस को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, जहां भी फैसला आता है, कांग्रेस सरकार गिरना तय है और भाजपा की सरकार बनने से कोई नहीं रोक सकता। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह अपनी सरकार गिराने के लिए स्वयं जिम्मेदार हैं क्योंकि बहुत से विधायक विधानसभा से लेकर सभी मंचों पर कह रहे थे कि उनकी सरकार में सुनवाई नहीं हो रही है। कांगड़ा से पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा और कांग्रेस छोड़ने वाले सभी विधायक कांग्रेस सरकार से नाराज थे। उनका कहना था कि सुक्खू अब तक के सबसे असफल और असफल सीएम रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

आशीष बुटेल के राजनीतिक प्रहार पर प्रवीन कुमार का पलट वार जव प्रदेश में आपदा आई थी तो किशन कपूर एम्स में उपचाराधीन थे