Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

आखिर क्यों ?डेढ़ साल बाद भी पासू सब्जी मंडी पर लटका ताला

                                       उद्घाटन के डेढ़ साल बाद भी सब्जी मंडी शुरू नहीं हो पाई

काँगड़ा,ब्यूरो रिपोर्ट 

विधानसभा धर्मशाला की पासू और शीला-भटेहड़ पंचायत में बनी सब्जी मंडी का डेढ़ साल पहले किया गया था, लेकिन आज तक मंडी के गेट पर ताले लटके हुए हैं। उद्घाटन के डेढ़ साल बाद भी सब्जी मंडी शुरू नहीं हो पाई है। इस वजह से क्षेत्र के आप-पास के हजारों किसानों और लोगों को सब्जी मंडी की सुविधा नहीं मिल पाई है।

 11 अक्तूबर, 2022 को तत्कालीन विधायक विशाल नैहरिया ने इस सब्जी मंडी का वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया था, मगर मंडी शुरू नहीं हो पाई। इसके बाद विधानसभा चुनाव आ गए और कांग्रेस की सरकार बनी, जिसमें करीब डेढ़ साल के लिए सुधीर शर्मा विधायक रहे, लेकिन उनके कार्यकाल में भी सब्जी मंडी की किसी ने सुध नहीं ली।जानकारी के अनुसार वर्ष 2016 में पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने इस सब्जी मंडी का पासू में शिलान्यास किया था। इस दौरान इस मंडी में 30 दुकानें बनना प्रस्तावित थी। इससे कई लोगों को रोजगार मिलना था, लेकिन सत्ता परिवर्तन होते ही मंडी में प्रस्तावित कई कामों को बदल दिया गया था। सब्जी मंडी के शिलान्यास को हुए आठ साल और उद्घाटन हुए डेढ साल से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन आज तक इस सब्जी मंडी की सुविधा किसानों को नहीं मिल पाई है। 

लोगों में अब चर्चाएं हैं कि उद्घाटन के बाद धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में दूसरी बार चुनाव आ गए हैं, लेकिन किसी सरकार ने इस सब्जी मंडी को शुरू करने की जहमत नहीं उठाई। हैरत की बात यह है कि सब्जी मंडी बनने से पहले स्थानीय लोगों को वहां दुकानें देने का झांसा दिया गया था, लेकिन मौजूदा समय में पंचायत प्रतिनिधियों को ही जानकारी नहीं है कि सब्जी मंडी की वास्तविक स्थिति क्या है और कब यह सब्जी मंडी शुरू होगी। स्थानीय लोगों रमन, राकेश, बृजमोहन, साइलेश, विशाल, अभिषेक, मोहित, अरविंद, मुकेश, दर्मेंद्र और मनोज आदि से जिला प्रशासन और सरकार से मांग की है कि जल्द मंडी को शुरू किया जाए, जिससे की आप-पास के किसान वहां अपनी ताजा सब्जियां दे सकें और शादी और अन्य समारोह के लिए वहां से सब्जियां खरीद सकें। उधर, उपायुक्त कांगड़ा हेमराज बैरवा ने कहा कि इस बारे में जानकारी नहीं है। संबंधित विभाग से इस बारे में जानकारी ली जाएगी।




Post a Comment

0 Comments

 परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बतरा वन बिहार ( वन वाटिका) का काम कव शुरू होगा