Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सीएम सुक्खू द्वारा कुटलैहड़ से चुनावी शंखनाद

            सीएम सुक्खू ने कुटलैहड़ से चुनावी शंखनाद में कहा कि बिकाऊ विधायक नहीं चलेंगे

ऊना, ब्यूरो रिपोर्ट

मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कांग्रेस के बागी विधायक देवेंद्र भुट्टो के विधानसभा क्षेत्र कुटलैहड़ से चुनाव प्रचार का शंखनाद करते हुए भाजपा और बागियों पर जमकर हमले किए। उनका कहना था कि बिकाऊ और खाऊ विधायक नहीं चलेंगे। यह झूठ और सत्य की लड़ाई है। 


सत्य विजयी होगा और झूठ पराजित होगा। उन्होने गुरुवार को ऊना जिला के कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के समूरकलां में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सच के साथ हूँ। विधानसभा की छह सीटों के अलावा वे लोकसभा की चारों सीटें भी जीतेंगे। उनका कहना था कि यह समय न्याय और अन्याय की लड़ाई का नहीं है, बल्कि टिकट की लड़ाई का है। 


टिकट के सभी दावेदार, कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में एकजुट होकर जीत हासिल करें। वह खुद भी प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के हर गांव और पंचायत का दौरा करेंगे। हमारे साथ इस बार जनशक्ति है, धन नहीं। भाजपा ने हमेशा धनबल की राजनीति की है। भाजपा को चुनावों में जनशक्ति ही दिखाएगी। कांग्रेस के बागी विधायकों के जाने के बाद भाजपा में विद्रोह हुआ, उन्होंने कहा। 


विपक्षी नेता जयराम ठाकुर ने पहले कुर्सी संभाली। उन्होने कहा कि विधायक जो अपनी विधायकी बेच देते हैं, वे सेवा भाव से राजनीति करने नहीं आए हैं, बल्कि लूटपाट करने आए हैं, और ऐसे विधायकों को न तो कांग्रेस पार्टी में स्थान मिलेगा, न ही बीजेपी में शामिल होने के बाद भाजपा के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता टिकने देंगे। सीएम ने कहा कि सर्वे हाईकमान ने कराया है।


 विभिन्न दावेदारों की एक विस्तृत सूची होने के बावजूद, सभी दावेदारों को एकजुट होकर चुनाव लड़ना है और भाजपा को सबक सिखाना है। सीएम ने कहा कि इन विलासितापूर्ण विधायकों का एकमात्र लाभ भ्रष्टाचार था। बीजेपी में शामिल होने के बाद भाजपा के सदस्य खुद परेशान हो गए हैं और कह रहे हैं कि यह नवग्रह अब पार्टी को भी बर्बाद कर देगा। उनका कहना था कि 35 साल के राजनीतिक जीवन में ऐसी खराब राजनीति पहली बार देखी गई है। केंद्र ने हिमाचल प्रदेश में आपदा के दौरान एक रुपया भी नहीं दिया। प्रधानमंत्री और गृह मंत्री भी उपस्थित थे। राहत के नाम पर कुछ भी नहीं मिला है। 

केंद्र इसके बाद भी सरकार के सामने नहीं आया। सीएम  ने कहा कि मां अपनी पेंशन से हर बार 500 रुपये देती है। वह कहती है कि बेटा ने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन बहाल करके न्याय किया है। वर्ल्ड बैंक और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने भी आपदा पर काम किया है। सरकार ने आवश्यकतानुसार आपदा और बचाव कार्यों के लिए भी नियमों को बदल दिया। मुख्यमंत्री सुखविंद्र सुक्खू को मंच पर ही उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि हम अब ऊना से सांसद चाहते हैं क्योंकि वे हमीरपुर से मुख्यमंत्री हैं। यही कारण है कि लोकसभा सीट ऊना रंग की होनी चाहिए। उनका कहना था कि मैं मंच से दावा करता हूं कि ऊना की दो विधानसभा सीटों में भाजपा को जीत नहीं मिलेगी। 

उपमुख्यमंत्री ने मंडी लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार कंगना रणौत के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जयराम ठाकुर ने चुनाव आयोग को महिलाओं को मिलने वाले 1500 रुपये की राशि को रोकने के लिए पहले क्या किया था। उनका कहना था कि धन 30 अप्रैल से भेजा जाना शुरू होगा अगर चुनाव आयोग से अनुमति मिलती है।

Post a Comment

0 Comments

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे प्रदेश भर में तीन चुनावी रैलियां