Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

हिमाचल से कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम पर आज की घोषणा हो सकती है

हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस प्रत्याशियों के नाम आज घोषित हो सकते हैं, मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह दिल्ली के लिए रवाना

शिमला , ब्यूरो रिपोर्ट 

शनिवार देर शाम कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नई दिल्ली में अपराह्न चार बजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में होगी। 


मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू शनिवार सुबह हमीरपुर से बैठक में भाग लेने के लिए निकले। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह शुक्रवार को शिमला से चंडीगढ़ पहुंच गईं और शनिवार सुबह दिल्ली जाएंगी। पार्टी ने लोकसभा चुनाव में लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह, शिमला से विधायक विनोद सुल्तानपुरी, हमीरपुर से पूर्व विधायक सतपाल रायजादा और कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र से विवेक शर्मा को प्रत्याशी घोषित करने की लगभग पुष्टि हो गई है। 


पैनल में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के अलावा धर्मशाला, गगरेट, सुजानपुर, बड़सर और लाहौल-स्पीति में होने वाले विधानसभा उपचुनावों के लिए दो प्रत्याशियों के नाम हैं। धर्मशाला विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पैनल में देवेंद्र जग्गी और राकेश चौधरी, गगरेट से रमन जस्वाल और राकेश कालिया, सुजानपुर से सुरेंद्र डोगरा और कुलदीप पठानिया, लाहौल-स्पीति से अनुराधा राणा और पूर्व विधायक रघुवीर सिंह, बड़सर से कृष्ण चौधरी और पूर्व विधायक मनजीत डोगरा शामिल हैं।  भाजपा के नेताओं को भी सुजानपुर और लाहौल-स्पीति से टिकट मिल सकता है। शनिवार की बैठक इस पर चर्चा करेगी। कांग्रेस अभी सुजानपुर से भाजपा के पूर्व प्रत्याशी कैप्टन रणजीत सिंह और लाहौल-स्पीति से पूर्व मंत्री रामलाल मारकंडा को लेकर परेशान है।












Post a Comment

0 Comments

हिमाचल के जंगलों में आग की घटनाओं ने लोगों को रखा है डरा