Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

भालू के हमले में युवती गंभीर घायल

                                                     युवती को किया पीजीआई चंडीगढ़ रेफर

चम्बा,ब्यूरो रिपोर्ट 

 किहार पंचायत के पेड़ी धार में पशु चराने जा रही एक युवती पर भालू ने हमला कर दिया। इससे युवती गंभीर रूप से घायल हो गई है।यह घटना शुक्रवार सुबह की बताई जा रही है। भालू के हमले में घायल युवती के चीखने की आवाज सुनकर ग्रामीण और परिजन मौके पर पहुंचे। उन्होंने लाठियों के सहारे भालू को भगाया। घायल युवती की पहचान हसीना पुत्री लियाकत अली गांव जंगलोग, ग्राम पंचायत किहार तहसील सलूणी जिला चंबा के रूप में हुई है।

घायल युवती को परिजन सिविल अस्पताल किहार लाए। यहां प्राथमिक उपचार देने के बाद युवती को मेडिकल कॉलेज चंबा भेजा गया। यहां से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।जानकारी के अनुसार हसीना सुबह वक्त अपने पशुओं को चराने के लिए पेड़ी धार की तरफ जा रही थी। रास्ते में भालू ने युवती पर हमला कर दिया। इससे उसके चेहरे और आंख पर गंभीर चोटें आई हैं। भालू को सामने देखकर हसीना के होश उड़ गए और वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर ग्रामीण और परिजन लाठियां लेकर दौड़े-दौड़े मौके पर पहुंचे। उन्होंने भालू को भगा दिया और हसीना को उठाकर किहार अस्पताल ले गए।गौरतलब है कि क्षेत्र में भालू का आतंक है। शुक्रवार को हुई युवती पर भालू पर हमले की घटना से लोग खौफजदा हैं। 

 ग्रामीणों में रमेश कुमार, सुरेंद्र सिंह, देविया राम, शक्ति प्रसाद, अंकित कुमार ने वन विभाग से मांग की है कि भालू को पकड़ा जाए।मेडिकल कॉलेज चंबा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विपिन ठाकुर ने बताया कि किहार से रेफर मामला चंबा पहुंचा है। कहा कि युवती को जरूरी उपचार दिया गया। इसके बाद उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।मेडिकल कॉलेज चंबा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विपिन ठाकुर ने बताया कि किहार से रेफर मामला चंबा पहुंचा है। कहा कि युवती को जरूरी उपचार दिया गया। इसके बाद उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है।वन मंडलाधिकारी सुशील गुलेरिया ने बताया कि यह मामला ध्यान में आया है। कहा कि घायल युवती को आरओ कुलदीप कालिया के माध्यम से 15 हजार रुपये की फौरी राहत जारी कर दी गई है। विभाग और जरूरी सहायता भी देगा।





Post a Comment

0 Comments

 कई भागों में 21 जुलाई तक मानसून की बारिश जारी