Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

सेवा सप्ताह अभियान के तहत जोगिन्दर नगर उपमंडल में हुई 85 वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच


जोगिंदर नगर, जतिन लटावा 
 सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा पहली से सात अक्तूबर तक सेवा सप्ताह अभियान चलाया जा रहा है। इसी अभियान के पहले दिन जोगिन्दर नगर उपमंडल में 85 वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच करवाई गई तथा बढ़ती उम्र में स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिये गए।
इस बारे जानकारी देते हुए तहसील कल्याण अधिकारी जोगिन्दर नगर चंदन वीर सिंह ने बताया कि सेवा सप्ताह अभियान के पहले दिन जोगिन्दर नगर उपमंडल में आज कुल 85 वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य की जांच की गई। जिनमें जोगिन्दर नगर तहसील के अंतर्गत 41 तथा लडभड़ोल तहसील के तहत 44 वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच शामिल है।
उन्होने बताया कि सिविल अस्पताल जोगिन्दर नगर, लडभड़ोल तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौंतड़ा में वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच की गई तथा संबंधित चिकित्सकों द्वारा उन्हे बढ़ती उम्र के साथ स्वस्थ रहने के टिप्स भी दिये। उन्होने बताया कि सेवा सप्ताह अभियान का प्रमुख उद्देश्य बुजुर्गों का सम्मान करना और उनके प्रति समाज में आदर सत्कार की भावना को और मजबूती देना है। इसी अभियान के तहत आज पहले दिन वरिष्ठ नागरिकों की स्वास्थ्य जांच करवाई गई।
चंदन वीर सिंह ने बताया कि 2 अक्तूबर को बढ़ती उम्र का उल्लास दिवस, 3 अक्तूबर को सेवा संकल्प दिवस, 4 अक्तूबर को आशीर्वाद दिवस, 5 अक्तूबर को वरिष्ठ नागरिक सम्मान दिवस, 6 अक्तूबर को संवाद दिवस तथा 7 अक्तूबर को प्रज्ञयता दिवस के तौर पर मनाया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

3 मार्च को पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो ड्रॉप्स पिलाए जाएंगे।