Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

जिला काँगड़ा में फोरलेन के लिए अब एक इंच नहीं देंगे जमीन

                                               उनके पास जो जमीन बची है, वह घर बनाने के लिए है

काँगड़ा,रिपोर्ट नेहा धीमान 

निर्माणाधीन फोरलेन प्रोजेक्ट को लेकर दौलतपुर गांव के टीका हार के लोगों ने अपनी बची जमीन न देने का फैसला लेते हुए कांगड़ा के एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। ग्रामीणों ने दो टूक कह दिया है कि वे पहले भी फोरलेन निर्माण को लेकर अपनी जमीन दे चुके हैं लिहाजा अब शेष जमीन को वे किसी भी सूरत में नहीं देंगे। उनके पास जो जमीन बची है, वह घर बनाने के लिए है।

इस जमीन को वे किसी भी कीमत पर नहीं देना चाहते हैं। उन्हें बिना पूछे राजस्व विभाग ने उनकी जमीन पर निशान लगा दिए। इसकी उन्हें पूर्व में कोई सूचना नहीं दी गई कि उनकी शेष जमीन किस मकसद से ली जा रही है। ज्ञापन सौंपने पहुंचे लोगों ने कहा कि करीब 40 परिवार इस कार्रवाई से परेशान हो रहे हैं। ऐसा न हो कि उन्हें सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़े। 

इसी मामले को लेकर वे एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे हैं। उन्हें तो पता ही नहीं है कि उनकी जमीन ली जा रही है। ज्ञापन देने पहुंचे अमी चंद, प्रेम चंद, अनु, माया देवी और बलदेव ने बताया कि उन्हें जमीन के लिए मजबूर न किया जाए अन्यथा उन्हें सड़कों पर उतरकर आंदोलन करना पड़ेगा। एसडीएम सोमिल गौतम ने इस मामले में ग्रामीणों को राजस्व विभाग से जानकारी जुटाने का आश्वासन दिया है।



Post a Comment

0 Comments

सीएम सुक्खू ने महिला सम्मान निधि योजना शुरू की