Ticker

6/recent/ticker-posts

Header Ads Widget

पच्चीस प्रतिशत बस किराया बढ़ाने को मंजूरी


  • हिमाचल सरकार निजी बस संचालकों के आगे नतमस्तक
    शिमला 11 जुलाई,प्रवीण शर्मा
    हिमाचल प्रदेश में आखिरकार बस किराये में बढ़ोतरी हो ही गई। हिमाचल कैबिनेट ने शुक्रवार को बसों का किराया पच्चीस प्रतिशत तक बढ़ाने को मंजूरी दे दी है।


 



कोरोना काल के बीच प्रदेश की जनता पहले से ही आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रही है। ऐसे में बसों का इतना ज्यादा किराया बढ़ाने से लोगों पर और बोझ पड़ेगा। इससे पहले भी किराया बढ़ाने की खबरें आई थी, लेकिन सरकार ने इन खबरों का खंडन किया था।

कोरोना काल के दौरान एक जून से हिमाचल में बसों की सेवाएं शुरु हुई थी हालांकि, बीते एक माह से प्राइवेट बस ऑपरेटर्स कुछ एक स्थानों पर ही बसें चला रहे थे और किराया बढ़ाने की मांग कर रहे थे।निजी बस ऑपरेटर बसों का किराया पच्चास प्रतिशत बढ़ाने की मांग कर रहे थे, हालांकि, तब बसों में साठ प्रतिशत सवारियां ही बिठाने की इजाजत थी। अब प्रदेश सरकार ने बसों में सौ प्रतिशत सवारियां बिठाने को मंजूरी दी है।

परिवहन निगम की प्रदेश में 3300 बसें सड़कों पर दौड़ रही हैं. इसके अलावा 3100 निजी बसें हैं। खर्च ज्यादा होने के कारण कई निजी ऑपरेटर बसें नहीं चला रहे हैं।
निजी बस ऑपरेटरों की मांग पर प्रदेश सरकार ने पच्चीस प्रतिशत बसों का किराया बढ़ाने को मंजूरी दे दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि मंत्रिमंडल की बैठक में किराया बढ़ाने को मंजूरी दी गई है। जल्द ही इसकी अधिसूचना जारी कर दी जाएगी।

Post a Comment

0 Comments

पंजाब में एक मालगाड़ी बिना चालक के पटरी पर दौड़ी